जम्मू और कश्मीर

जम्मू कश्मीर : पार्षद ज्योति देवी को किया गिरफ्तार, ठेकेदार से 10 हजार की मांगी थी रकम

Nidhi Singh
18 Jun 2022 8:42 AM GMT
जम्मू कश्मीर : पार्षद ज्योति देवी को किया गिरफ्तार, ठेकेदार से 10 हजार की मांगी थी रकम
x

जम्मू नगर निगम की भाजपा पार्षद को पति के साथ रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ज्योति देवी वार्ड 53 से भाजपा की पार्षद हैं, जिन पर एक ठेकेदार से मलबा हटाने का क्लीयरेंस सर्टिफिकेट जारी करने के नाम पर रिश्वत मांगने का आरोप है। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार को जाल बिछाकर पहले पार्षद के पति शाम लाल को रिश्वत के 10 हजार रुपये लेते पकड़ा।

पार्षद ज्योति देवी को भी गिरफ्तार कर लिया गया

इसके बाद पार्षद ज्योति देवी को भी गिरफ्तार कर लिया गया। मामले में आगे की जांच की जा रही है। एसीबी ने आरोपियों के घर पर भी छापा मारा। एसीबी ने रिश्वत लेने के आरोप में पहली बार किसी पार्षद को गिरफ्तार किया है। एसीबी के अनुसार एक ठेकेदार ने शिकायत में बताया कि उसे मास्टर माइंड क्लासेज के पास मुख्य सड़क के साथ खुले क्षेत्र का उन्नयन ठेका कार्य आवंटित किया गया था।

पार्षद ने ठेकेदार को दस हजार की रकम पति को देने को कहा

इसका कार्य उसने पूरा कर दिया। इसकी पेमेंट उसे नगर निगम की चौथी डिवीजन से मिलनी है। इस पेमेेंट के लिए संबंधित वार्ड के पार्षद से मलबा हटाने का क्लीयरेंस सर्टिफिकेट चाहिए होता है। इसके लिए जब उसने पार्षद ज्योति देवी से बात की तो उन्होंने 10 हजार रुपये की रिश्वत मांगी और कहा कि वह उनके पति शाम लाल से संपर्क करें।

ठेकेदार ने शिकायत एसीबी के पास दर्ज कराई

ठेकेदार ने इसकी शिकायत एसीबी के पास दर्ज कराई। इसके बाद टीम ने शाम लाल को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। एसीबी के अनुसार यह रिश्वत क्योंकि पार्षद के कहने पर ली गई, लिहाजा पार्षद ज्योति देवी को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

इसके बाद एसीबी की टीम ने आरोपियाें के घर की तलाशी लेकर बैंक खातों को भी खंगाला। इसे लेकर केस दर्ज कर लिया गया है। मामले में आगे की छानबीन शुरू कर दी गई है।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta