जम्मू और कश्मीर

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद से जुड़े मामले में जांच एजेंसी ने की छापेमारी

Kunti
22 Nov 2021 1:40 PM GMT
जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद से जुड़े मामले में जांच एजेंसी ने की छापेमारी
x
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को आतंकवाद से जुड़े एक मामले में जम्मू-कश्मीर में कुछ स्थानों पर तलाशी ली।

New Delhi: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को आतंकवाद से जुड़े एक मामले में जम्मू-कश्मीर में कुछ स्थानों पर तलाशी ली। एनआईए ने कहा कि श्रीनगर और कुछ अन्य जगहों पर छापेमारी की गई। हालांकि, एजेंसी के अधिकारियों ने सटीक स्थानों और उस विशिष्ट मामले का खुलासा नहीं किया जिसमें ऑपरेशन में किसी भी समस्या से बचने के लिए क्षेत्र में छापे मारे गए थे।

इस बीच, एजेंसी के सूत्रों ने संकेत दिया कि इसे जम्मू-कश्मीर आतंकवाद साजिश मामले से जोड़ा जा सकता है जिसमें एनआईए ने 12 नवंबर को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था।
यह मामला प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) के कार्यकर्ताओं द्वारा जम्मू-कश्मीर और नई दिल्ली सहित अन्य प्रमुख शहरों में हिंसक आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने के लिए शारीरिक और साइबर स्पेस दोनों में साजिश से संबंधित है। , हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम), अल बद्र और इसी तरह के अन्य संगठन और उनके सहयोगी जैसे रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ), पीपल अगेंस्ट फासिस्ट फोर्सेज (पीएएफएफ)।

इन आतंकवादियों और कैडरों ने कई आतंकवादी कृत्यों को प्रभावित किया है, जिसमें कई निर्दोष नागरिकों और सुरक्षा कर्मियों की हत्याएं शामिल हैं, जिससे कश्मीर की घाटी में आतंक का शासन शुरू हो गया है, जिससे राज्य के अधिकार को चुनौती मिली है।

एनआईए ने इस साल 10 अक्टूबर को मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। एनआईए अब तक इस मामले में 27 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए आरोपी आतंकवादी सहयोगी हैं और विभिन्न प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) हैं और आतंकवादियों को साजो-सामान और भौतिक सहायता प्रदान करते रहे हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it