जम्मू और कश्मीर

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के भाई को ED का समन, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया

Janta Se Rishta Admin
17 Nov 2021 3:41 PM GMT
पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के भाई को ED का समन, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया
x

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) के भाई मुफ्ती तसद्दुक सईद (Tasaduq Sayeed) को कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तलब किया है. तसद्दुक को कल सुबह 11 बजे नई दिल्ली में ईडी मुख्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है. हालांकि वह कोर्ट में खुद पेश होंगे या नहीं, इसकी अभी तक कोई जानकारी नहीं है.

बता दें कि इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने महबूबा मुफ्ती की मां को इसी मामले में समन भेजा है. वहीं, पार्टी ने आरोप आरोप लगाया है कि दल कुछ भी केंद्र के खिलाफ करता है तो किसी ना किसी को समन भेज दिया जाता है. दरअसल, महबूबा मुफ्ती की मां गुलशन नजीर को 18 अगस्त को ईडी ने पेश होने के लिए कहा था. वहीं, इस पूरे मामले को लेकर महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) ईडी पर कई बार निशाना साधा चुकी है. उन्होंने कहा था कि ये कोई इत्तेफाक नहीं है कि पार्टी केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध करती है और हर बार किसी ना किसी को समन भेज दिया जाता है.

महबूबा मुफ्ती के दल ने जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा खत्म होने के दूसरे साल पर विरोध प्रदर्शन किया था. जिसके बाद अब ईडी की तरफ से महबूबा मुफ्ती की मां को समन भेज दिया गया था और अब उनके भाई मुफ्ती तसद्दुक सईद को समन भेजा गया है. हालांकि मां को कोर्ट बुलाये जाने पर पार्टी ने ईडी से कहा था कि गुलशन नजीर को मानवीय सहायता की अनुमति दी जाए क्योंकि उन्हें हिंदी, अंग्रेजी और उर्दू भाषा समझने में काफी दिक्कत होती है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it