जम्मू और कश्मीर

जम्मू-कश्मीर में दो नवंबर को बारिश-बर्फबारी के आसार, लेह में कंपकंपा देने वाली ठंड

Kunti
29 Oct 2021 5:29 PM GMT
जम्मू-कश्मीर में दो नवंबर को बारिश-बर्फबारी के आसार, लेह में कंपकंपा देने वाली ठंड
x
सर्दी बढ़ने के साथ जम्मू-कश्मीर के अधिकांश जिलों में रात्रि के तापमान में गिरावट हो रही है।

सर्दी बढ़ने के साथ जम्मू-कश्मीर के अधिकांश जिलों में रात्रि के तापमान में गिरावट हो रही है। लेह में माइनस तापमान के साथ कंपकंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। कश्मीर के भी कई हिस्सों में सर्दी ने जोर पकड़ा है। प्रदेश के सभी हिस्सों में दिन का तापमान भी 30 डिग्री से नीचे चला गया है। मौसम साफ रहने से खुश्क सर्दी भी बढ़ने लगी है। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार 2 नवंबर को जम्मू और कश्मीर के कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। शनिवार को मौसम फिलहाल साफ रहेगा।

लेह का न्यूनतम तापमान माइनस 5.6 डिग्री पहुंचा
लेह में रात्रि के तापमान में गिरावट जारी है। यहां बीती रात का न्यूनतम तापमान माइनस 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि दिन का तापमान9.0 डिग्री सेल्सियस रहा। विश्व विख्यात पर्यटन स्थल पहलगाम में भी बीती रात का न्यूनतम तापमान माइनस 2.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है, जो सामान्य से कई डिग्री कम है।
इसी तरह गुलमर्ग में बीती रात का न्यूनतम शून्य डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। राजधानी श्रीनगर में रात्रि तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जम्मू में शुक्रवार को मौसम साफ रहा। दिन में ठंडक बढ़ने से सूर्य की गर्मी का अहसास कम हुआ है।
मौसम साफ होने से बढ़ी बाजारों में रौनक
मौसम साफ रहने से बाजारों में रौनक बढ़ी है। लेकिन खुश्क सर्दी तंग करने लगी है। इससे कई त्वचा संबंधी समस्याएं होने लगी हैं। जम्मू में दिन का तापमान सामान्य से थोड़ा गिरकर 29.0 और बीती रात का न्यूनतम तापमान 13.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। संभाग के बनिहाल में बीती रात का न्यूनतम तापमान 3.6, बटोत में 7.0, कटड़ा में 12.2 और भद्रवाह में 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it