हिमाचल प्रदेश

16 जून को आएंगे पीएम मोदी, धर्मशाला में करेंगे रोड शो

Gulabi Jagat
14 Jun 2022 1:54 PM GMT
16 जून को आएंगे पीएम मोदी, धर्मशाला में करेंगे रोड शो
x
16 जून को आएंगे पीएम मोदी
धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में मुख्य सचिवों के पहले राष्ट्रीय सम्मलेन का आयोजन होने वाला है. धर्मशाला के HPCA स्टेडियम में आयोजित होने वाले इस सम्मेलन में करीब 200 लोग शामिल होंगे. जिनमें केंद्र सरकार के अलावा सभी राज्यों और केंद्र शासित राज्यों के प्रतिनिधि शिरकत करेंगे. 15 जून से 17 जून तक आयोजित होने वाले इस सम्मेलन में पीएम मोदी भी शिरकत करेंगे. ये सम्मेलन केंद्र और राज्य सरकारों के बीच साझेदारी को और मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा.16 जून को आएंगे पीएम मोदी- मुख्य सचिवों के राष्ट्रीय सम्मेलन में शिरकत करने के लिए पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर 16 जून को धर्मशाला (PM Modi Dharamshala Visit) आएंगे. पीएम मोदी दुनिया के सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियमों में शुमार HPCA क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होने वाली मुख्य सचिवों की बैठक का शुभारंभ करेंगे. पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.
धर्मशाला में पीएम मोदी का रोड शो- 16 जून को पीएम मोदी धर्मशाला पहुंचेंगे तो कचहरी चौक से धर्मशाला स्टेडियम तक एक एक रोड शो में भी (PM Modi Road Show in Dharmshala) शिरकत करेंगे. इस दौरान हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय मेंत्री अनुराग ठाकुर समेत बीजेपी के कई नेता मौजूद रहेंगे. इसके बाद पीएम मोदी सीधे एचपीसीए स्टेडियम में होने वाले मुख्य सचिवों के राष्ट्रीय सम्मेलन में शिरकत करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 16 जून का रात्रि ठहराव धर्मशाला (PM Modi in Dharmshala) में ही होगा. 17 जून को भी पीएम मोदी मुख्य सचिवों की बैठक में हिस्सा लेंगे और फिर दिल्ली रवाना हो जाएंगे.15 दिन में दूसरा हिमाचल दौरा- गौरतलब है कि पीएम मोदी का बीते 15 दिनों में ये दूसरा (PM Modi Visit Himachal Pradesh) हिमाचल दौरा है. इससे पहले 31 मई को केंद्र में बीजेपी सरकार के 8 साल पूरे होने के मौके पर पीएम मोदी शिमला आए थे. जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया था और पीएम किसान सम्मान निधि की किस्त भी जारी की थी. पीएम मोदी भले मुख्य सचिवों के राष्ट्रीय सम्मेलन में शिरकत करने पहुंच रहे हों लेकिन इस बीच उनके रोड शो का आयोजन बता रहा है कि वो एक तीर से दो शिकार कर रहे हैं. दरअसल हिमाचल में विधानसभा चुनाव इस साल के आखिर में (Himachal Assembly Election 2022) होने हैं.
राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के 36 मुख्य सचिव लेंगे सम्मेलन में हिस्सा: देश में पहली बार मुख्य सचिवों का राष्ट्रीय सम्मेलन हो रहा है. जिसका आयोजन हिमाचल के धर्मशाला में हो रहा है. 3 दिन के इस कार्यक्रम में बैठकों का दौर 16 और 17 जून को चलेगा. कार्यक्रम की अध्यक्षता (national conference of chief secretaries) खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इस सम्मेलन में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के कुल 36 मुख्य सचिवों के साथ-साथ 206 के करीब केंद्र सरकार के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.सम्मेलन को लेकर अंतिम तैयारियां युद्धस्तर पर: वहीं, सम्मेलन को लेकर (national conference of chief secretaries) अंतिम तैयारियां युद्धस्तर पर जारी है. एसपीजी से लेकर हिमाचल पुलिस ने पीएम मोदी के दौरे और मुख्य सचिवों के सम्मेलन को देखते हुए सुरक्षा चाक चौबंद की गई है. जिस कचहरी चौक से धर्मशाला स्टेडियम तक रोड शो होना है, वहां भी सुरक्षा से लेकर ट्रैफिक और अन्य व्यवस्था को दुरुस्त किया गया है. टूटे हुए स्थानों की मरम्मत की जा रही है, और स्मार्ट रोड के कार्य जो अधर में लटके थे उन्हें भी ढका जा रहा है. इसके साथ ही सरकारी सहित गैर-सरकारी चार दीवारों पर रंग-रोगन का काम भी जोरों-शोरों से किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को देखते हुए एसपीजी ने भी एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम को अपने कब्जे में ले लिया है. वहीं, सुरक्षा के दृष्टिगत धर्मशाला के चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवानों की तैनाती कर दी गई है. ताकि किसी भी प्रकार की चूक, सुरक्षा व्यवस्था में न रह जाए. वहीं, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 जून को दोपहर बाद दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta