हिमाचल प्रदेश

PM मोदी कर सकते हैं उद्घाटन, आईआईएम के भवन निर्माण का कार्य जोरों पर

Gulabi Jagat
27 May 2022 2:00 PM GMT
PM मोदी कर सकते हैं उद्घाटन, आईआईएम के भवन निर्माण का कार्य जोरों पर
x
PM मोदी कर सकते हैं उद्घाटन
नाहन: सिरमौर जिले के नाहन विधानसभा क्षेत्र में आईआईएम सिरमौर के (IIM SIRMAUR Himachal) भवन निर्माण का कार्य जोरों पर चल रहा है. प्रथम चरण के कार्य को सितंबर-अक्टूबर माह तक पूरा कर इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करवाने का लक्ष्य सरकार ने निर्धारित किया है.
लिहाजा आईआईएम सिरमौर के प्रथम चरण के भवनों का कार्य प्रगति पर है. दरअसल धौलाकुआं में आईआईएम के प्रस्तावित भवन के लिए करीब 1 हजार बीघा भूमि सरकार द्वारा अलॉट की गई है. करीब 400 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले आईआईएम को लेकर सिरमौर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी अधिकारियों के साथ चर्चा की थी.
आईआईएम में प्रथम चरण में बनने वाले भवनों को पूरा करने के लिए सितंबर या अक्टूबर तक का समय निर्धारित किया गया है. साथ ही सरकार ने यह भी लक्ष्य तय किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस पहले चरण का उद्घाटन करवाया जाए.
नाहन के विधायक डॉ. राजीव बिंदल (MLA Dr Rajiv Bindal) ने बताया कि इस समय आईआईएम सिरमौर में लगभग 400 करोड़ की लागत से प्रथम चरण के भवनों का निर्माण कार्य चला हुआ है और मुख्यमंत्री ने व्यक्तिगत तौर पर यहां चर्चा भी की थी. उन्होंने बताया कि पहले चरण के कार्य को सितंबर-अक्टूबर तक पूरा किया जाएगा, ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इसका उद्घाटन करवाया जा सके.आईआईएम सिरमौर हिमाचल.
विधायक बिंदल ने कहा कि केंद्र सरकार ने आईआईएम के (INDIAN INSTITUTE OF MANAGEMENT SIRMAUR) रूप में एक बड़ी सौगात सिरमौर को दी है और इस समय यहां भवन निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है. तैयार किए जा रहे भवनों से यहां का नजारा भी देखते ही बन रहा है. इसके लिए वह केंद्र व प्रदेश सरकार का आभार भी व्यक्त करते हैं.
उन्होंने कहा कि आईआईएम के बनने से जहां क्षेत्र में रोजगार बढ़ेगा तो वहीं, शिक्षा के मानचित्र पर भी सिरमौर उभरकर सामने आएगा. उल्लेखनीय है कि वर्तमान में आईआईएम सिरमौर की कक्षाएं पांवटा साहिब में चल रही हैं और धौलाकुआं में निर्माण कार्य पूरा होने के बाद यह संस्थान यहां अपने भवन में स्थानांतरित हो जाएगा.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta