हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश: सामूहिक नेतृत्व में लड़ेगी विधानसभा चुनाव, कांग्रेस CM का चेहरा नहीं करेगी घोषित

Gulabi Jagat
22 April 2022 9:24 AM GMT
हिमाचल प्रदेश: सामूहिक नेतृत्व में लड़ेगी विधानसभा चुनाव, कांग्रेस CM का चेहरा नहीं करेगी घोषित
x
हिमाचल प्रदेश
शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा के चुनावों में कांग्रेस मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं करेगी,बल्कि कांग्रेस सामूहिक नेतृत्व में यह चुनाव (Congress CM face in Himachal Pradesh) लड़ेगी. कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शिमला कांग्रेस कार्यालय में पत्रकार वार्ता के (Sukhvinder singh sukhu Press conference) दौरान ये बात कही है. उन्होंने कहा कि उप चुनावों में कांग्रेस ने सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी. उसे देखते हुए कांग्रेस आलाकमान ने यह तय किया है कि हिमाचल में विधानसभा के चुनाव भी सामूहिक नेतृत्व में (Himachal assembly election 2022) लड़ा जाएगा.
सुक्खू ने कहा कि मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करना कांग्रेस की विचारधारा को कम करना होगा.कांग्रेस के सभी नेता एक जुट हो कर चुनाव लड़ेंगे और कौन मुख्यमंत्री होगा, यह जीतने के बाद कांग्रेस आलाकमान तय करेगा. इस दौरान सुक्खू ने प्रदेश की जयराम सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि साढ़े चार साल के कार्यकाल में मुख्यमंत्री एक भी फैसला खुद नहीं ले पाए, जो भी फैसले लिया जा रहा वह भाजपा का दिल्ली दरबार तय कर रहा है.
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को इतना दबा दिया गया है कि चाहते हुए भी मुख्यमंत्री अपनी ओर से कुछ फैसले नहीं ले पा रहे हैं. प्रदेश में इन साढ़े चार सालों में विकास का कोई भी काम नहीं हुआ.उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता महंगाई से आज परेशान है. महंगाई आसमान छू रही है. सब्जी, खाद्य वस्तुओं के साथ-साथ रसोई गैस, डीजल पेट्रोल के दाम हर रोज बढ़ रहे है.
उन्होंने कहा कि जो कर्मचारी अपने हकों के लिए आवाज उठा रहे हैं, उन्हें डराया-धमकाया जा रहा और उनके तबादले किए जा रहे .उन्होंने कहा कि यह सरकार ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर भी कुछ नहीं बोल रही, लेकिन कांग्रेस सत्ता में आते ही ओल्ड पेंशन स्कीम (Old pension scheme in Himachal) को लागू करेगी और आउटसोर्स कर्माचारियों के लिए नीति बनाएगी.
सभार- etvbharat

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta