हिमाचल प्रदेश

वन मंत्री राकेश पठानिया ने कहा- कांग्रेस मुक्त हो रहा देश, रामपुर से भी इस बार विधानसभा जाएगा भाजपा का विधायक

Gulabi Jagat
26 Jun 2022 5:33 PM GMT
वन मंत्री राकेश पठानिया ने कहा- कांग्रेस मुक्त हो रहा देश, रामपुर से भी इस बार विधानसभा जाएगा भाजपा का विधायक
x
वन मंत्री राकेश पठानिया ने कही ये बात
रामपुर: हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 (himachal assembly elections 2022) में अभी भले ही कुछ वक्त है लेकिन प्रदेश में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं. रामपुर के शिंगला में वन एवं युवा खेल मंत्री राकेश पठानिया पहुंचे और यहां पर लोगों से मुलाकात की. इस दौरान हिमकोफेड के अध्यक्ष कौल सिंह नेगी (Himcofed President Kaul Singh Negi) व अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.
इस दौरान उन्होंने यहां पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि विधानसभा चुनाव के लिए अब कुछ ही महीने बचे हैं, जिसको लेकर रामपुर विधानसभा क्षेत्र को जीत हासिल करने के लिए अब पूरा प्रयास कर रहे हैं. राकेश ने बताया कि जिस तरह से उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में सरकारें बदली है अब हिमाचल में भी उसी तरह से भाजपा की सरकार बनेगी.
वन एवं युवा खेल मंत्री राकेश पठानिया.
वहीं, कांग्रेस पर तंज कसते हुए वन मंत्री ने कहा कि अब देश कांग्रेस मुक्त (rakesh pathania on congress) हो रहा है. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनेगी और रामपुर बुशहर को भी बदलना होगा और भाजपा के साथ चलना होगा. रामपुर से भी इस बार भाजपा का विधायक जीतकर विधानसभा में जाएगा.
उन्होंने खेलों को लेकर बताया कि अब खेल नीति नई आ चुकी है. जिसे विधानसभा में भी अप्रूवल मिल चुकी है. एक प्रतिशत स्पोर्ट्स कोटे को बढ़ा दिया गया है. वहीं, उन्होंने बताया कि आग बुझाने के लिए ड्रोन जैसी नई तकनीकी का प्रयोग किया जाएगा. उन्होंने बताया कि अधिकतर मामले इस तरह के सामने आ रहे हैं, जिसमें लोग स्वयं आग लगा लगा रहे हैं. इससे वन और वाइल्डलाइफ को काफी नुकसान पहुंच रहा है. ऐसे में अब ड्रोन के माध्यम से इन पर नजर बनाए रखेंगे.
वहीं, इस दौरान भाजपा मंडल रामपुर के अंतर्गत बूथ संख्या 75 शिंगला में प्रदेश सरकार में वन,युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया की गरिमामयी उपस्थिति व बूथ के सभी कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकप्रिय 'मन की बात' कार्यक्रम के 90वें संस्करण को सुना. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम के संस्करण में इतिहास एवं समाज से जुड़े विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की. इस दौरान राकेश पठानिया ने जन सवांद भी किया और यहां पर मौजूद लोगों की समस्याएं भी सुनी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta