हिमाचल प्रदेश

मंडी में जारी दो दिवसीय राज्य स्तरीय पेंचक सिलाट प्रतियोगिता का समापन, राष्ट्रीय स्तर पर दमखम दिखाएंगे 52 खिलाड़ी

Gulabi Jagat
28 Jun 2022 5:38 AM GMT
मंडी में जारी दो दिवसीय राज्य स्तरीय पेंचक सिलाट प्रतियोगिता का समापन,  राष्ट्रीय स्तर पर दमखम दिखाएंगे 52 खिलाड़ी
x
राष्ट्रीय स्तर पर दमखम दिखाएंगे 52 खिलाड़ी
मंडी: मंडी में जारी दो दिवसीय राज्य स्तरीय पेंचक सिलाट प्रतियोगिता (Penchak Silat Competition held in Mandi) का सोमवार को समापन हो गया. पेंचक सिलाट एसोसिएशन ऑफ हिमाचल प्रदेश (Pencak Silat Association Himachal Pradesh) द्वारा भीमा काली मंदिर परिसर भयूली में इस प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया. प्रतियोगिता के समापन समारोह में जिला परिषद चेयरमैन पाल वर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया. इस प्रतियोगिता में विजेता रहे 52 खिलाड़ियों का राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयन किया गया.
प्रदेश पेंचक सिलाट एसोसिएशन (Himachal Pencak Silat Association) के महासचिव जोगिंद्र सिंह आजाद ने बताया कि इस प्रतियोगिता मे हिमाचल प्रदेश के 8 जिलों के 170 खिलाड़ियों ने भाग लिया. दो दिवसीय प्रतियोगिता में सब जूनियर, जूनियर, सीनियर और मास्टर वर्ग ट्रेंडिंग इवेंट (फाइट) और तुगंगल इवेंट के मुकाबले करवाए गए. प्रतियोगिता में पेंचक सिलाट के राष्ट्रीय खिलाड़ी मधु कुमारी ने भी भाग लिया. मधु कुमारी कांगड़ा जिला की रहने वाली है और पैरामिलिट्री फोर्स एसएसबी उत्तराखंड में अपनी सेवाएं दे रही हैं.
मधु कुमारी ने बताया कि मार्च 2022 में उन्होंने प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिता में ब्राउट मेडल हासिल किया. इसके उपरांत फेडरेशन कप में भी उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया. अब उनका चयन वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए किया गया है. वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए वे इन दिनों जी तोड़ मेहनत कर रही हैं, ताकि मैडम लाकर देश और प्रदेश का नाम रोशन कर सकें. वर्ल्ड चैंपियनशिप की प्रतियोगिता जुलाई माह में मलेशिया में आयोजित की जा रही है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta