हिमाचल प्रदेश

देशभर के 50 साइकिलिस्‍ट दिखाएंगे 2750 मीटर की ऊंचाई पर प्रतिभा

Gulabi Jagat
12 Jun 2022 11:27 AM GMT
देशभर के 50 साइकिलिस्‍ट दिखाएंगे 2750 मीटर की ऊंचाई पर प्रतिभा
x
देशभर के 50 साइकिलिस्‍ट
MTB Mountain Biking Rally, देशभर से 50 साइकिलिस्ट समुद्र तल से 2750 मीटर की ऊंचाई पर एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा करेंगे। हिमालयन एडवेंचर स्पोट्स एंड टूरिज्म प्रमोशन एसोसिएशन (हस्तपा) पर्यटन विभाग के साथ एमटीबी माउंटेन बाइकिंग रैली का आयोजन करने जा रही है। रैली शिमला से शुरू होकर मंडी के जंजैहली तक जाएगी। साइकिलिस्ट स्वच्छ हिमाचल का संदेश देंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ऐतिहासिक रिज मैदान से 23 जून को हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना करेंगे।
26 को जंजैहली में रैली संपन्न होगी। इस साइकिल रैली में छह श्रेणियां निर्धारित की हैं। इनमें ग्रैंडमास्टर्स 50 वर्ष से ऊपर, 50 वर्ष से कम, 35 वर्ष से कम, 23 वर्ष से कम, 19 वर्ष से कम व 16 वर्ष से कम आयुवर्ग निर्धारित किए हैं।
प्रधान सचिव (पर्यटन) देवेश कुमार ने बताया कि साइकिल चलाना पर्यावरण के अनुकूल गतिविधि है और हम इससे पूरे प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हिमाचल माउंटेन बाइकिंग जैसे खेल के लिए एक बड़ा आधार प्रदान करता है। हस्तपा के अध्यक्ष मोहित सूद ने कहा कि सभी युवाओं को आगे आने का यहबड़ा मौका होगा।
यह रहेगा ट्रैक
24 जून को साइकिलिस्ट शिमला से जंजैहली के लिए निकलेंगे। इस दिन शाम सात बजे चिंडी में पड़ाव होगा। अगले दिन सुबह सात बजे रैली फिर शुरू होगी। रात का पड़ाव जंजैहली से पहले होगा। अगली सुबह सात बजे साइकिलिस्ट अंतिम पड़ाव के लिए निकलेंगे। दोपहर 12 बजे जंजैहली में समापन होगा। यह 175 किलोमीटर लंबा ट्रैक होगा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta