हरियाणा

रेस्क्यू ऑपरेशन, पश्चिमी यमुना नहर में डूबे 3 युवकों के शव मिले, 2 की तलाश जारी

Gulabi Jagat
16 May 2022 1:53 PM GMT
रेस्क्यू ऑपरेशन, पश्चिमी यमुना नहर में डूबे 3 युवकों के शव मिले, 2 की तलाश जारी
x
पश्चिमी यमुना नहर में डूबे 3 युवकों के शव मिले
यमुनानगर: यमुनानगर के बुडिया इलाके में 5 युवकों को नहर में से ढूंढने का कार्य जारी है. एनडीआरएफ, स्थानीय गोताखोर और पुलिस की कई टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई हैं. अभी तक तीन युवकों का शव बरामद हो चुका है जबकि 2 की तलाश जारी है. रविवार से अभी तक एनडीआरएफ, यमुनानगर की स्थानीय गोताखोरों की टीम और कुरुक्षेत्र की टीम गायब हुए युवकों की तलाशने में जुटी है. प्रशासन के बड़े अधिकारी भी रेस्क्यू ऑपरेशन पर नजर बनाये हुए हैं.
रविवार को यमुनानगर में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की रैली थी. रैली में शामिल होने गये करीब 11 लड़के बाद में यमुना नहर में नहाने के लिए निकल गये. इसी दौरान उन पर बदमाशों ने डंडों और ईंट पत्थरों से हमला कर दिया था. उनसे बचने के लिए सभी ने यमुना नगर में छलांग लगा दी. करीब 6 दोस्तों ने तो अपनी जान बचा ली मगर 5 युवक नहर के तेज बहाव में बह गये. हमलावरों ने उस गाड़ी को भी तोड़ दिया जिसमें सवार होकर यह ग्यारह दोस्त यमुना पर नहाने पहुंचे थे. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से यमुना नहर में डूबे पांचों युवकों की तलाश शुरू कर दी थी. रात तक कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी. लिहाजा सोमवार सुबर एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और यमुना नहर में सर्च ऑपरेशन शुरु किया.
यमुनानगर नहर हादसा: पश्चिमी यमुना नहर में डूबे 3 युवकों के शव मिले, रेस्क्यू ऑपरेशन जारीमौके पर डीसी, एसडीएम और डीएसपी सहित जिले के तमाम आलाधिकारी भी मौजूद रहे. एनडीआरएफ की टीम ने दो युवकों के शव यमुना से बाहर निकाल लिए जिनकी पहचान निखिल गुप्ता और साहिल के नाम से हुई है. मृतक साहिल के भाई सागर ने बताया की साहिल व अन्य दोस्त कल सुबह सीएम की रैली के लिए निकले थे, गर्मी ज्याया होने के कारण रैली के बाद वे सभी नहाने के लिए युमना नहर पर निकल गये. इसी दौरान दर्जनो युवको ने इन पर पथर, रॉड से हमला कर दिया. उनसे बचने के लिए सभी ने नहर में छलांग लगा दी. जिसमे पांच युवक नहर में डूब गए.
सुबह 6 बजे से ही हमारी टीमें सर्च अभियान चला रही हैं. अभी तक तीन शवों को बहार निकला गया है, बाकि 2 शवों को ढूंढ़ने का प्रयास जारी है. घटना स्थल से पांच किलोमीटर तक हम सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. टीम में 15 सदस्य इस पूरे अभियान में लगे हुए हैं. जिला प्रशासन की टीम के साथ स्थानीय गोताखोरों की भी मदद रेस्क्यू अभियान में ली जा रही है. संजीव कुमार, इंचार्ज, NDRF टीम
रेस्क्यू अभियान के दौरान सुबह से प्रशासनिक अधिकारी भी घटनास्थल का दौरा कर रहे हैं. जिला उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने बताया कि बुड़िया नहर पर पांच युवक नहर में डूब गए थे उनके लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. तलाशी अभियान को देखते हुए नहर के पानी के बहाव को भी कम करवाया गया है. NDRF, स्थानीय टीम का जॉइंट अभियान चल रहा है. उन्होंने कहा की दो पक्षों की आपसी रंजिश का मामला है. एक गुट पहले ही यहां पर मौजूद था और इस बीच दूसरे गुट ने इन पर हमला कर दिया.
डीएसपी प्रमोद कुमार के मुताबिक आपसी रंजिश के चलते इन युवकों पर हमला किया गया था. फिलहाल इस मामले में 13 नामजद व कई अन्य के खिलाफ विभिन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस की टीमें हमलावरों को पकड़ने के लिए उनके अड्डों पर दबिश दे रही है. जल्द ही हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta