हरियाणा

निकाय चुनाव: हरियाणा की राजनीति में AAP की दस्तक, जारी की 13 उम्मीदवारों की लिस्ट

Gulabi Jagat
1 Jun 2022 12:11 PM GMT
निकाय चुनाव: हरियाणा की राजनीति में AAP की दस्तक, जारी की 13 उम्मीदवारों की लिस्ट
x
निकाय चुनाव
हरियाणा में आगामी निकाय चुनावों (Haryana Civic Body Polls) में आम आदमी पार्टी ने दस्तक दे दी है. चुनाव के लिए आप ने अपने 13 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. चेयरमैन पद के लिए घोषित उम्मीदवारों में सबसे पहले भिवानी से इंदु, चरखी दादरी से शिवेंद्र सिंह, हांसी से यशपाल सिंह, जींद से रजनीश, चीका से मनदीप कौर, कैथल से नीलम रानी, घरोंदा से सुरेंद्र सिंगला, असंध से सोनिया हैं. इसके साथ ही नारनौल से सोनू सैनी, पलवल से नवीन रोहिला, रानियां से राजेश कुमार, सफीदों से सुनीता सैनी और कुंडली से कुमारी अंजली को उम्मीदवार बनाया गया है.
बता दें, बीते दिन ही निकाय चुनावों में 'एकला चोलो रे' की राह पर सत्तारूढ़ गठबंधन सहयोगी बीजेपी द्वारा छोड़े जाने के बाद जननायक जनता पार्टी (JJP) ने अपने आठ उम्मीदवारों की घोषणा की थी. साथ ही कहा था कि वह जल्द ही शेष उम्मीदवारों की घोषणा करेगी. उन्होंने बताया था कि अब तक हमारे उम्मीदवारों में अनिल शर्मा (उचाना), विनोद पाल (घरौंदा), रेखा रानी (चीका), गुलशन (शाहबाद) शामिल हैं, जबकि रजनी अरोड़ा (जींद), कविता राठी (बहादुरगढ़), कमलेश सैनी (नारनौल) और शमा मान (भिवानी) से चुनाव लड़ेंगी.
हरियाणा में कब-कब चुनाव
बता दें, हरियाणा चुनाव आयोग नगर निकाय चुनाव की तारीखों की घोषणा कर चुकी है. जिसके मुताबिक, 18 नगर परिषद और 31 नगर पालिकाओं में 19 जून को मतदान सुबह 7:00 बजे से शाम को 6:00 बजे तक होगा. वहीं, 22 जून को सुबह 8 बजे से नतीजे आएंगे.
18 नगर परिषदों तो 31 नगरपालिकाओं में मतदान
19 जून को 18 नगर परिषदों में होने वाले मतदान गोहाना, होडल, पलवल, सोहना, मंडी डबवाली, चरखी दादरी, झज्जर, जींद, कैथल, हांसी, बहादुरगढ़, नरवाना, टोहाना, नूंह, कालका, नारनौल, फतेहाबाद और भिवानी को होंगे. वहीं, 31 नगरपालिकाओं में भी मतदान होगा. जिसमें तरावड़ी, निसिंग, चीका, महम, राजौंद, पिहोवा, उचाना, महेंद्रगढ़, शाहाबाद, घरौंडा, सफीदों, गन्नौर, भूना, बावल, ऐलनाबाद, नांगल चौधरी, नारायणगढ़, रतिया, बरवाला, समालखा, फिरोजपुर झिरखा, पुन्हाना, असंध, लाडवा, रानिया, इस्माइलाबाद, साढौरा, कुंडली, सीवन, बाढ़ड़ा और बादली शामिल हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta