हरियाणा

हरियाणा के सरकारी स्कूलों में दाखिले के लिए बढ़ी पूछताछ

Kunti Dhruw
12 May 2022 4:28 AM GMT
हरियाणा के सरकारी स्कूलों में दाखिले के लिए बढ़ी पूछताछ
x
राज्य सरकार द्वारा कक्षा IX-XII के सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए शुरू की गई

राज्य सरकार द्वारा कक्षा IX-XII के सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए शुरू की गई. टैबलेट योजना ने निजी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों का ध्यान आकर्षित किया है। योजना का लाभ उठाने के लिए सरकारी स्कूलों में प्रवेश के बारे में सवाल बढ़ गए हैं, शिक्षक भी इस योजना का उपयोग प्रवेश की संख्या बढ़ाने के लिए एक उपकरण के रूप में कर रहे हैं। "हालांकि पानीपत में टैबलेट का वितरण किया जाना बाकी है, लेकिन निजी स्कूलों के छात्र इस योजना से प्रभावित हुए हैं। निजी स्कूलों के 10 से अधिक छात्रों ने दो दिनों में हमारे स्कूल में प्रवेश लिया है, "एक शिक्षक ने कहा।

लुखी (रेवाड़ी) के गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षक भगवान बाववा ने कहा कि सरकारी स्कूलों में टैबलेट योजना के बारे में प्रवेश प्रश्नों में अचानक वृद्धि देखी गई है। उन्होंने कहा, "निजी स्कूलों के छात्र योजना की जानकारी के लिए सरकारी स्कूलों का रुख कर रहे हैं।"
झज्जर के नोडल अधिकारी (सक्षम) सुदर्शन पुनिया ने कहा कि निजी स्कूलों के छात्रों द्वारा प्रवेश के प्रश्न ग्रामीण क्षेत्र की तुलना में शहरी क्षेत्रों में अधिक थे क्योंकि शहरी माता-पिता इस योजना और इसके लाभों से अवगत थे। रोहतक के जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) विजय लक्ष्मी ने कहा कि माता-पिता योजना के बारे में जानने के लिए सरकारी स्कूलों का दौरा कर रहे थे।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta