हरियाणा

हरियाणा न्यूज: शिकायत के बाद भी नहीं समाधान, सड़कों और स्कूलों में भरा गंदा पानी

Gulabi Jagat
21 Jun 2022 2:41 PM GMT
हरियाणा न्यूज: शिकायत के बाद भी नहीं समाधान, सड़कों और स्कूलों में भरा गंदा पानी
x
हरियाणा न्यूज
फरीदाबाद: जिले का एक ऐसा गांव जहां पर आज भी लोग सीवर के पानी के बीच रहने को मजबूर हैं. सीवर और तालाब का गंदा पानी गांव की सड़कों पर फैला रहता है. सरकारी स्कूल में भी सीवर का गंदा पानी इकट्ठा रहता (sewer problems in faridabad) है. स्कूल में जाने वाले बच्चे गंदे पानी से चलकर स्कूल जाते हैं. गांवों वाले भी सीवर के गंदे पानी के बहने से परेशान हैं. गांव वालों का कहना है कि उन्हें इस तरह की समस्या से अक्सर दो-चार होना पड़ता है, लेकिन उनकी इस समस्या को सुनने वाला कोई नहीं है.
ग्रामीणों का कहना है कि पूर्व पार्षद भी इसी गांव के रहने वाले हैं, बावजूद इसके उन्होंने अपने गांव के लिए कुछ नहीं किया. ग्रामीणों ने कहा कि उनकी इस समस्या का अभी तक निदान नहीं हुआ है. जिससे गांव और आसपास के लोग खासा नाराज हैं. वहीं जब इस बारे में नंबरदार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में कुछ काम अधूरे रह गए थे. इतना कहने के बाद नंबरदार अपना पल्ला झाड़ते नजर आए.
ग्रामीणों के लिए बना मुसीबत
तस्वीरें ग्रेटर फरीदाबाद से सटे बुढेना गांव की है. इन तस्वीरों को देखकर अब खुद समझ जाएंगे कि इस गांव में रहने वाले लोग किस प्रकार से नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं. गांव की सड़कों पर फैला सीवर और तालाब का गंदा पानी लोगों के लिए सिरदर्द बना हुआ है. इस गंदे पानी से होकर न केवल गांव के लोगों और राहगीरों को गुजरना पड़ता है बल्कि गांव के सरकारी स्कूल में पढ़ाई के लिए जाने वाले बच्चे भी गंदे पानी से होकर गुजरने को मजबूर हैं.
बता दें स्थानीय लोगों के साथ गांव के दुकानदार भी इस गंदे पानी के एकत्रित होने से परेशान हैं, क्योंकि इस गंदे पानी के चलते उनकी दुकानदारी नहीं हो पा रही है. बच्चों को स्कूल जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है बल्कि अब तो गांव में बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है. गौरतलब है कि हाल ही में फरीदाबाद के पार्षदों के बस्ते जमा कराए गए और अभी नगर निगम के पार्षद पद के चुनाव नहीं हुए हैं. जब इस समस्या के बारे में नरेश नम्बरदार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनके कार्यकाल में कई विकास कार्य हुए हैं लेकिन कुछ काम बकाया है जिन्हें जल्द निपटा दिया जाएगा.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta