गुजरात

सिक्किम के CM ने की सोमनाथ मंदिर में पूजा, गुजरात दौरे पर हैं Prem Singh Tamang

Gulabi Jagat
11 April 2022 4:42 PM GMT
सिक्किम के CM ने की सोमनाथ मंदिर में पूजा, गुजरात दौरे पर हैं Prem Singh Tamang
x
गुजरात दौरे पर हैं Prem Singh Tamang
सिक्किम के मुख्यमंत्री Prem Singh Tamang गुजरात दौरे पर हैं। उन्होंने कहा कि वह गुजरात के आधिकारिक दौरे पर हैं और माधवपुर घेड मेला 2022 में भाग लेने वाले हैं। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ ही केंद्रीय मंत्री किरण रिजीजू और मेघालय के मुख्‍यमंत्री कोनार्ड संगमा भी शामिल होंगे। इस बीच मुख्‍यमंत्री गोले ने प्रभाष पाटन स्थित सोमनाथ ज्‍योर्तिलिंग मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्‍होंने सिक्किम और वहां के लोगों की खुशहाली के लिए प्रार्थना की।
भगवान श्री कृष्ण और देवी रुक्मणी के विवाह की स्मृति में रामनवमी से शुरू होकर हर साल पांच दिनों तक माधवपुर मेला आयोजित किया जाता है। ऐसा माना जाता है कि भगवान कृष्ण ने माधवपुर में रुक्मणी से विवाह किया था और ऐतिहासिक घटना ने हिंदू धर्म के महाकाव्यों के अनुसार इस गांव को बहुत महत्व दिया है।
आपको बता दें कि हर साल श्री माधवराई मंदिर ट्रस्ट और माधवपुर घेड पंचायत मेले का आयोजन करते रहे हैं । इस बार इस सांस्कृतिक उत्सव के आयोजन में केंद्र सरकार और राज्य सरकार भी शामिल हैं। यह इस बार मेले को विशेष बनाता है, क्योंकि यह बहुत सारी अतिरिक्त गतिविधियों के साथ बड़े दर्शकों को पूरा करेगा। माधवपुर वार्षिक मेला सांस्कृतिक विविधता और परंपरा के संबंध में भारत के पूर्वी और पश्चिमी भाग के बीच अखंडता का प्रतीक बन जाएगा।
पूर्वी राज्य इस भव्य आयोजन में भाग ले रहे हैं क्योंकि राजकुमारी रुक्मणी विदर्भ राज्य से थीं जो महाभारत के समय पूर्वी भारत का एक प्राचीन हिस्सा था। पांच दिनों के दौरान हजारों लोग माधवपुर मेले में आते हैं और सांस्कृतिक गतिविधियों और परंपरा का आनंद लेते हैं। यहां सिक्किम के मुख्यमंत्री के साथ उनके मंत्री अरुण उप्रेती, समदुप लेप्चा, एमएन शेरपा, संजीत खरेल, विधायक बिष्णु खातिवारा, विधायक पिंत्शो नामग्याल लेप्चा, रेजिडेंट कमिश्नर अश्विनी चंद, मुख्यमंत्री के सचिव एसडी ढकाल, मुख्यमंत्री के प्रेस सचिव बिकाश बसनेत एवं अन्य मौजूद थे।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta