गुजरात

पीएम मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अन्नपूर्णा धाम ट्रस्ट के एजुकेशन कॉम्प्लेक्स के उद्घाटन में शामिल हुए, बोले- मां का आशीर्वाद हमेशा मिला है

Renuka Sahu
12 April 2022 6:35 AM GMT
पीएम मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अन्नपूर्णा धाम ट्रस्ट के एजुकेशन कॉम्प्लेक्स के उद्घाटन में शामिल हुए, बोले- मां का आशीर्वाद हमेशा मिला है
x

फाइल फोटो 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुजरात के अडालज में श्री अन्नपूर्णा धाम ट्रस्ट के छात्रावास और शिक्षा परिसर के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुजरात के अडालज में श्री अन्नपूर्णा धाम ट्रस्ट के छात्रावास और शिक्षा परिसर के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए हैं. इस मौके पर उन्होंने कहा, 'मां अन्नपूर्णा के इस पावन धाम में आस्था, आद्यात्म और सामाजिक दायित्वों से जुड़े बड़े अनुष्ठानों से जुड़ने का मुझे अवसर मिलता रहता है. मां के आशीर्वाद से मुझे हर बार किसी न किसी तरह से आपके बीच रहने का मौका मिला है.' उन्होंने कहा कि समृद्धि और धनधान्य की देवी मां अन्नपूर्णा के प्रति हमारी अगाध आस्था रही है. पाटीदार समाज तो धरती माता से सीधे जुड़ा रहा है. मां के प्रति इस अगाध श्रद्धा के चलते ही कुछ महीने पहले मां अन्नपूर्णा की मूर्ति को हम कनाडा से काशी वापस ले आए हैं.

पीएम मोदी बोले कि शिक्षा, पोषण और आरोग्य के क्षेत्र में गुजरात का स्वभाव रहा है कि जिसकी जितनी ताकत हर समाज कुछ न कुछ सामाजिक दायित्व निभाता है. उसमें पाटीदार समाज भी कभी पीछे नहीं रहता है. मां अन्नपूर्णा माता की इस मूर्ति को दशकों पहले काशी से चुराकर विदेशों में पहुंचा दिया गया था. अपनी संस्कृति के ऐसे दर्जनों प्रतीकों को बीते सात-आठ साल में विदेशों से वापस लाया जा चुका है. केंद्र सरकार ने जिला अस्पतालों में मुफ्त डायलिसिस की जो सुविधा शुरू की है, उस अभियान को आपके ये प्रयास और बल देने वाले हैं. इन सभी प्रयासों और सेवाभाव के लिए आप सभी प्रशंसा के पात्र हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta