बिहार

बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा की नई तारीख हुई घोषित, जाने कब आएगा एडमिट कार्ड

Subhi
31 Aug 2022 5:14 AM GMT
बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा की नई तारीख हुई घोषित, जाने कब आएगा एडमिट कार्ड
x
बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा स्थगित की गई 67 वीं परीक्षा की नई तारीख आ गई है. जिसे बीपीएससी के द्वारा घोषित किया गया है. इस बार बीपीएससी की परीक्षा 20 सितंबर 2022 को होगी.

बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा स्थगित की गई 67 वीं परीक्षा की नई तारीख आ गई है. जिसे बीपीएससी के द्वारा घोषित किया गया है. इस बार बीपीएससी की परीक्षा 20 सितंबर 2022 को होगी. जानकारी के मुताबिक बीपीएससी ने काफी ज्यादा संख्या में उम्मीदवारों के द्वारा आवेदन मिलने से 67 वीं परीक्षा को टाल दिया गया था. इस बार बीपीएससी की परीक्षा एक से ज्यादा शिफ्ट में कराई जाएगी. इसके अलावा रिजल्ट Equipercentile Equating Technique के आधार पर जारी किया जाएगा. इस बार बीपीएससी की परीक्षा में लगभग 6 लाख उम्मीदवार भाग ले रहे हैं.

ऑफिशियल वेबसाइट से डाउलोड करें एडमिट कार्ड

बता दें, कि बीपीएससी की 67वीं परीक्षा का एडमिट कार्ड सितंबर के पहले या दूसरे हफ्ते में जारी किया जाएगा. जिसे बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे. बीपीएससी के उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उन्हें अपनी लॉग इन डिटेल देनी होगी. जिसके बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाएगा.

150 अंकों के पूछे जाएंगे प्रश्न

बीपीएससी 67वीं परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन किया जाता है. जिसमें 150 अंकों के प्रश्न पूछे जाएंगे. यह परीक्षा दो घंटे की होती है. जिसमें किसी भी प्रकार की नेगेटिव मार्किंग नहीं होती है.

पेपर हुआ था लीक

बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग की 67 वीं की परीक्षा 8 मई को हुई थी. जिसका पेपर लीक हो गया था. पेपर लीक के कारण परीक्षा को रद्द करना पड़ा था. साथ ही इस मामले के कारण राज्य भर में काफी हंगामा हुआ था. वहीं, बीपीएससी आयोग के संयुक्त सचिव अमरेंद्र कुमार ने सुरक्षा संबंधी नियमों में कई बदलाव किए हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta