बिहार

कलियुगी भाई ने बहन के घर का इकलौता चिराग बुझाया, मासूम को गला घोंटकर उतारा मौत के घाट, जानिए वजह

Renuka Sahu
21 March 2022 3:22 AM GMT
कलियुगी भाई ने बहन के घर का इकलौता चिराग बुझाया, मासूम को गला घोंटकर उतारा मौत के घाट, जानिए वजह
x

फाइल फोटो 

नवादा जिले के शाहपुर ओपी क्षेत्र में एक बच्चे को उसके सगे मामा ने गला घोंटकर मार डाला।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। नवादा जिले के शाहपुर ओपी क्षेत्र में एक बच्चे को उसके सगे मामा ने गला घोंटकर मार डाला। घटना 17 मार्च की रात शाहपुर ओपी के जगदीशपुर गांव की बतायी जाती है। बच्चे का शव जगदीशपुर गांव से करीब दो किलोमीटर दूर बाली गांव के बधार से बरामद की गयी। मृतक के मामा रंजय कुमार (25) को पुलिस ने हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। मृतक राकेश कुमार (4) पटना जिले के बाढ़ थाना क्षेत्र के मुबारकपुर गांव के स्व. राजेश कुमार का एक इकलौता बेटा था। घटना से पांच दिनों पूर्व वह अपनी मां के साथ अपने ननिहाल जगदीशपुर गांव आया हुआ था। पुलिस ने बच्चे की बॉडी पोस्टमार्टम के बाद 18 मार्च को परिजनों को सौंप दिया।

जानकारी के मुताबिक जगदीशपुर गांव के आशो महतो के दो बच्चे थे। एक बेटी व दूसरा बेटा। बेटी किरण देवी की शादी हो चुकी थी। परंतु शादी के कुछ दिनों बाद उसके पति राजेश कुमार की मौत हो गयी। उसे राकेश नाम का एक मात्र बेटा था। वहीं आशो महतो के एकमात्र बेटे रंजय कुमार की पिता से नहीं पटती थी। 25 वर्ष उम्र होने के बावजूद रंजय की शादी नहीं हुई थी। उसके पिता अक्सर उसे धमकाते रहते थे कि यदि उसने अपने व्यवहार व क्रिया कलाप में सुधार नहीं लाया तो वह अपनी संपत्ति अपने नाती राकेश के नाम कर देंगे। माना जा रहा है कि राकेश की मौत का यही कारण रहा।
घुमाने के बहाने ले जाकर हत्या कर दी
ग्रामीणों के मुताबिक आशो महतो का बेटा रंजय कुमार अक्सर अपनी मां के साथ मारपीट किया करता था। इससे आहत मां एक दिन गुस्से में कह बैठी कि हमारे साथ अगर मारपीट करोगे तो सारी संपत्ति नाती को लिख देंगे। यह बात रंजय को चुभ गई और उसने भांजे को निपटाने की साजिश रची। घटना से पांच दिनों पूर्व उसकी बहन अपने बच्चे राकेश के साथ मायके आयी थी। रोज शाम में वह भांजे को घुमाने ले जाता था। 17 मार्च की शाम भी वह भांजे के साथ निकला और काफी रात गए अकेले घर लौटा। घरवालों के पूछने पर उसने बताया कि भांजे को मारकर फेंक दिया है।
पकरीबरावां के एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा ने कहा, 'सगे मामा द्वारा अपने इकलौते भांजे की हत्या की बात सामने आयी है। आरोपित को गिरफ़्तार कर लिया गया है। वह मानसिक रूप से कुछ कमजोर बताया जा रहा है। हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है।'
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta