बिहार

खुशखबरी: नवनियुक्त एएनएम को राज्यस्तरीय समारोह में सीएम नीतीश के हाथों मिलेगा नियुक्ति पत्र, स्वास्थ्य विभाग ने बनाया प्लान

Renuka Sahu
9 Dec 2021 3:39 AM GMT
खुशखबरी: नवनियुक्त एएनएम को राज्यस्तरीय समारोह में सीएम नीतीश के हाथों मिलेगा नियुक्ति पत्र, स्वास्थ्य विभाग ने बनाया प्लान
x

फाइल फोटो 

बिहार में नवनियुक्त एएनएम को स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। बिहार में नवनियुक्त एएनएम को स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों से नवनियुक्त एएनएम को नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हाल ही में तकनीकी सेवा चयन आयोग के माध्यम से एएनएम के पद के लिए अभ्यर्थियों की नियुक्ति की अनुशंसा स्वास्थ्य विभाग को भेजी गयी है।

करीब सात हजार पदों पर एएनएम की नियुक्ति की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग में लगातार डॉक्टरों एवं स्वास्थ्यकर्मियों की विभिन्न पदों पर स्थायी नियुक्ति की जा रही है। बड़ी संख्या में नये नियुक्त कर्मियों को राज्यस्तरीय समारोह के माध्यम से नियुक्ति पत्र देने का निर्णय लिया गया है।
14 दिसंबर को होगा आयोजन
सूत्रों के अनुसार, 14 दिसंबर को स्वास्थ्य विभाग के तहत संचालित राज्य स्वास्थ्य समिति परिसर में राज्यस्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव, राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक सहित तमाम वरीय अधिकारी मौजूद रहेंगे।
अस्पतालों में स्वास्थ्यकर्मियों की तैनाती पर होगी चर्चा
समारोह के दौरान राज्य के अस्पतालों में स्वास्थ्यकर्मियों की तैनाती पर चर्चा की जाएगी। पिछले दिनों राज्य में सामान्य चिकित्सक, विशेषज्ञ चिकित्सक, एएनएम व अन्य पारा मेडिकल कर्मियों की नियमित नियुक्ति की गयी है। इसके अतिरिक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य योजना (एनएचएम) के तहत संविदा पर स्वास्थ्य कर्मियों की भी तैनाती की गयी है। स्वास्थ्य विभाग ने राज्य में कोरोना महामारी से निबटने के दौरान स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोतरी की है। इसके साथ ही, मानव संसाधन को बढ़ाने की दिशा में पहल की है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta