बिहार

आज भारत बंद के ऐलान के बीच बिहार में रद्द रहेगी 350 ट्रेनें, 20 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

Renuka Sahu
20 Jun 2022 1:38 AM GMT
Amidst the announcement of Bharat Bandh today, 350 trains will be canceled in Bihar, internet service will be stopped in 20 districts.
x

फाइल फोटो 

अग्निपथ योजना के विरोध में सोमवार को कई संगठनों ने भारत बंद बुलाया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अग्निपथ योजना के विरोध में सोमवार को कई संगठनों ने भारत बंद बुलाया है। बिहार में एहतियातन 20 जिलों में इंटरनेट सेवा सोमवार को बंद रहेगी और 350 ट्रेनें भी रद्द रहेंगी। रविवार को भी 362 ट्रेनें निरस्त रही थीं। इससे यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बिहार में भी भारत बंद का असर देखने को मिल सकता है। बीते 5 दिनों से राज्य के कई इलाकों में हिंसक प्रदर्शनों से जनजीवन अस्तव्यस्त है।

अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए राज्य में पहले 15 जिलों में इंटरनेट पर रोक लगाई गई थी। अब इनमें 5 और जिले जोड़ दिए गए हैं। सोमवार को कैमूर, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, बक्सर, नवादा, पश्चिम चंपारण, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली, सारण, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, दरभंगा, गया, मधुबनी, जहानाबाद, खगड़िया और शेखपुरा जिले में इंटरनेट पर रोक रहेगी।
अग्निपथ विरोध: JAP प्रमुख पप्पू यादव समेत 70 के खिलाफ पटना में केस दर्ज
बता दें कि बिहार में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में उपद्रव, धरना प्रदर्शन और आगजनी की वजह से रेलवे को भारी नुकसान पहुंचा है। इस वजह से पूर्व मध्य रेलवे अभी रात 8 से सुबह 4 बजे के बीच ही बिहार में ट्रेनों का संचालन कर रहा है। इस दौरान ट्रेनों में भारी संख्या में आरपीएफ, आरपीएसएफ और जीआरपी के जवानों की तैनाती की गई है। अलग-अलग स्टेशनों पर फंसे यात्रियों की सुविधा के लिए रात में लंबी दूरी की कुछ स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जा रही हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta