असम

गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में 57 वार्डों में वोटों की गिनती जारी, अब तक पांच सीटों पर BJP की जीत, AAP का बुरा हाल

Renuka Sahu
24 April 2022 6:17 AM GMT
गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में 57 वार्डों में वोटों की गिनती जारी, अब तक पांच सीटों पर BJP की जीत, AAP का बुरा हाल
x

फाइल फोटो 

असम केगुवाहाटी नगर निगम चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। असम केगुवाहाटी नगर निगम (जीएमसी) चुनाव (GMC election) की मतगणना शुरू हो गई है. मतगणना शुरू होने के साथ ही सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में 57 में से 6 वार्डों के नतीजे घोषित किए गए, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अब तक 5 वार्ड जीते (वार्ड नंबर 11, 21, 31, 41, 51) और असम जातीय परिषद (एजेपी) ने 1 वार्ड (वार्ड नंबर 1) जीता, वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) का बुरा हाल है, उसे फिलहाल एक भी सीट पर सफलता नहीं निली है. हालांकि पार्टी फिलहाल एक सीट पर आगे चल रही है.

बता दें कि असम के गुवाहाटी नगर निगम के 60 वार्डों में से 57 वार्डों में मतदान 22 अप्रैल को हुआ था, बाकी के तीन पर भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने निर्विरोध जीत हासिल की थी. गुवाहाटी नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी भी किस्मत आजमा रही है. हालांकि शुरुआती परिणाम आप के पक्ष में नहीं दिख रहा है, लेकिन पार्टी को उम्मीद है कि उन्हें इस बार अच्छी सीटें आएंगी.
गुवाहाटी नगर निगम के लिए मतगणना शुरू
मुख्यमंत्री ने भी किया था प्रचार
कांग्रेस ने सबसे अधिक 54 वार्डों में चुनाव लड़ा था, उसके बाद सत्तारूढ़ बीजेपी ने 50, आम आदमी पार्टी (आप) ने 39 और असम जातीय परिषद ने 25 पर चुनाव लड़ा है. बीजेपी की सहयोगी पार्टी असम गण परिषद (एजीपी) ने बीजेपी के साथ सीट बंटवारे की व्यवस्था के तहत सात वार्डों से चुनाव लड़ा था.197 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने शहर भर में कई रैलियों को संबोधित करते हुए भाजपा के चुनाव अभियान का नेतृत्व किया, जबकि दिसपुर में भगवा पार्टी के गठबंधन सहयोगी, असम गण परिषद (एजीपी) के अभियान को कृषि मंत्री और पार्टी अध्यक्ष अतुल बोरा ने संचालित किया.
आप भी मैदान में
वहीं असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख भूपेन बोरा ने कांग्रेस के प्रचार अभियान का नेतृत्व किया. आम आदमी पार्टी ने मतदाताओं को लुभाने के लिए अपनी दिल्ली विधायक आतिशी मार्लेना को लाने के साथ अन्य दलों को प्रचार में टक्कर दी. वहीं असम जातीय परिषद के प्रमुख लुरिनज्योति गोगोई ने अभियान का नेतृत्व किया. AAP की दिल्ली विधायक आतिशी, जिन्होंने पार्टी के लिए एक व्यस्त अभियान चलाया, और इसके असम राज्य समन्वयक बरेन चौधरी ने कहा कि पार्टी अधिकांश सीटें जीतकर बोर्ड बनाएगी.बीजेपी ने 53 वार्डों में उम्मीदवार उतारे हैं जबकि आप सात वार्डों में चुनाव लड़ रही है. असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख भूपेन बोरा ने अपने प्रचार अभियान में राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी का नेतृत्व किया.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta