अरुणाचल प्रदेश

मणिपुर के मुख्यमंत्री ने कई योजनाएं शुरू कीं; '100 दिवसीय कार्य योजना' के तहत विकासात्मक परियोजनाएं

Nidhi Singh
13 Jun 2022 4:19 PM GMT
मणिपुर के मुख्यमंत्री ने कई योजनाएं शुरू कीं; 100 दिवसीय कार्य योजना के तहत विकासात्मक परियोजनाएं
x

मणिपुर के मुख्यमंत्री- एन. बीरेन सिंह ने आज सिटी कन्वेंशन सेंटर में '100 दिवसीय कार्य योजना' के हिस्से के रूप में कई योजनाओं और विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया।

सिंह के अनुसार, राजनेताओं और नौकरशाहों को लोगों को सार्थक अस्तित्व प्रदान करने का प्रयास करना चाहिए, उन्होंने कहा। 100 दिनों की परिणति के भीतर, राज्य प्रशासन सरकार के एक साल के लक्ष्य का खुलासा करेगा।

सरकार का उद्देश्य मादक पदार्थों की तस्करी, अफीम की खेती और अवैध अतिक्रमण को खत्म करना है। लोगों को नियमों के अनुसार निष्कासित कर दिया गया था, और मणिपुर के सीएम ने आगे कहा कि जिन लोगों ने संरक्षित और सरकारी क्षेत्र पर अतिक्रमण किया था, उन्हें एक के बाद एक बेदखल किया जाएगा।

उन्होंने कहा, "राज्य प्रशासन भूमिहीन लोगों के पुनर्वास के लिए बहुमंजिला इमारतों के निर्माण की संभावना पर विचार कर रहा है।"

समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने शिलान्यास किया और विभिन्न योजनाओं/परियोजनाओं/लाभों का वितरण किया, जिसकी कुल राशि रु. 211 करोड़।

इसके अलावा, 176.72 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया, लाभार्थियों को वित्तीय सहायता के रूप में 3.28 करोड़ रुपये प्राप्त होंगे, 19 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला शुरू की गई और प्रशिक्षण देने के लिए 11.50 करोड़ रुपये प्रदान किए गए।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta