आंध्र प्रदेश

VIJAYAWADA: ई-स्कूटर बैटरी ब्लास्ट में एक की मौत

Gulabi Jagat
24 April 2022 8:30 AM GMT
VIJAYAWADA: ई-स्कूटर बैटरी ब्लास्ट में एक की मौत
x
शिव कुमार ने बैटरी निकाल दी थी और इसे रिचार्ज करने के लिए घर के अंदर प्लग कर दिया था क्योंकि घर के बाहर सॉकेट नहीं था
VIJAYAWADA: सूर्यरावपेट पुलिस स्टेशन के अंतर्गत गुलाबी थोटा में अपने किराए के आवास में चार्ज किए जा रहे एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी में विस्फोट होने से एक 40 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य, उसकी पत्नी और दो बेटियां गंभीर रूप से झुलस गईं। शनिवार तड़के शहर में सीमा। मृतक की पहचान डीटीपी डिजाइनर कोटाकोंडा शिव कुमार के रूप में करते हुए, सर्कल इंस्पेक्टर के जानकी रामय्या ने कहा कि परिवार ने बूम कॉर्बेट 14 इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के एक दिन बाद त्रासदी को झेला।
शिव कुमार ने बैटरी निकाल दी थी और इसे रिचार्ज करने के लिए घर के अंदर प्लग कर दिया था क्योंकि घर के बाहर सॉकेट नहीं था। तड़के करीब साढ़े तीन बजे बैटरी फट गई और उसमें आग लग गई। "यह शिव कुमार का दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर था। बैटरी विस्फोट के परिणामस्वरूप, लिविंग रूम में आग लग गई, "रमैया ने कहा। विस्फोट के बाद परिजन आग से बचने के लिए रसोई में पहुंचे। "घर में उचित वेंटीलेशन की कमी थी, और मोटी
धुएं के पास बचने का कोई रास्ता नहीं था, "अधिकारी ने कहा। वे सभी जल गए और दम घुटने लगे। रामय्या ने कहा कि अस्पताल ले जाने के दौरान शिव कुमार की मौत हो गई। उनकी पत्नी हरथी (30) और बच्चों, बिंदू श्री (10) और शशि (6) को 30% से अधिक जलने के साथ एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। संयोग से, दुर्घटना केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माताओं के लिए 'गुणवत्ता-केंद्रित' दिशानिर्देश तैयार करने की योजना की घोषणा के एक दिन बाद हुई।
पुलिस ने हरथी की बहन की शिकायत के आधार पर सीआरपीसी की धारा 174 (संदिग्ध परिस्थितियों में मौत) के तहत मामला दर्ज किया और कोयंबटूर स्थित स्कूटर निर्माता, बूमा इनोवेटिव ट्रांसपोर्ट सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड (बूम मोटर्स) और डीलर जॉय ई-बाइक्स को विजयवाड़ा में तलब किया। . निरीक्षक ने कहा, "कंपनी के प्रतिनिधि आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए घटनास्थल का दौरा करेंगे।" इस बीच, बाइक डीलर सत्या इस घटना से अनजान थी जब तक कि TNIE ने उससे संपर्क नहीं किया। उन्होंने कहा कि बिजली के ओवरलोड-ट्रिग-गेर्ड विद्युत शॉर्ट-सर्किट के कारण दुर्घटना हो सकती है। शनिवार को ईवी बैटरी विस्फोट की पहली घटना थी जिसने राज्य में एक जीवन का दावा किया था, हालांकि पहले भी इसी तरह के विस्फोटों की सूचना मिली थी। मछलीपट्टनम में, इलेक्ट्रिक स्कूटर के मालिक स्कंद कुमार को तहखाने में आग की लपटों में आग लगने के बाद लगभग 2 लाख रुपये का नुकसान हुआ, जहां वह खड़ी थी। एलुरु के इलेक्ट्रीशियन ए मुरली कृष्णा को 4 लाख रुपये का नुकसान हुआ, जब उनका बैटरी से चलने वाला स्कूटर दोबारा चार्ज होने के दौरान खराब हो गया।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta