लाइफ स्टाइल

वार्डरोब में जरूर होनी चाहिए ये 5 तरह की जूलरी

Khushboo Dhruw
16 May 2024 2:24 AM GMT
वार्डरोब में जरूर होनी चाहिए ये 5 तरह की जूलरी
x
लाइफस्टाइल : ऑफिस हो या कोई ग्रैंड फंक्शन हो, महिलाओं को हर जगह सजकर जाना बेहद पसंद होता है। कहीं भी जाने से पहले महिलाएं अपने आउटफिट्स को पहले ही डिसाइड कर लेती हैं।
अच्छा दिखने के लिए सिर्फ आपके कपड़े काफी नहीं होते हैं। बल्कि, आप अपने आउटफिट को कैसी जूलरी के साथ पेयर कर रहे हैं, ये भी मायने रखता है। आज हम आपको 5 ऐसी जूलरी टाइप्स (5 Must Have Jewellery) के बारे में बताने जा रहें हैं, जो हर किसी के पास जरूर होनी चाहिए।
चोकर नेकलेस
चोकर नेकलेस हमेशा से भारतीय जूलरी के लिए एक जरूरी कैटेगरी रही है। आप इन्हें स्ट्रैपलेस नेकलाइन, डीप नेक ब्लाउज के साथ या लहंगे के साथ टीमअप कर सकती हैं।
पर्ल नेकलेस
ट्रेडिशनल इंडियन आउटफिट्स के साथ तालमेल बिठाने पर मोती का हार शानदार दिखता है। चमकदार समुद्री मोती जब बिना तराशे गए हीरों, कुंदन के काम, सोने और पन्ने से जड़े जाते हैं, तो बहुत सुंदर लगते हैं। इन्हें या तो साड़ियों के साथ पेयर किया जा सकता है या तो एथनिक आउटफिट्स के साथ पहना जा सकता है।
मांग टीका
खूबसूरत हेडपीस, जिसे मांग टीका के नाम से जाना जाता है, भारतीय पारंपरिक लुक की सबसे शानदार विशेषताओं में से एक है। गॉर्जियस लुक के लिए इन्हें साड़ी, लहंगे के साथ पेयर किया जा सकता है। अगर आपकी ड्रेस सिंपल हैं , तो मांग टीका पहनने से आपका पूरा लुक बेहद सुंदर हो जाता है। मांग टीकों के कई प्रकार होते हैं, जिनमें में छोटे पेंडेंट, पासा, माथा पट्टी या बोरला शामिल हैं।
हाथ फूल
अगर आपके घर में कोई ग्रैंड फंक्शन हो और आप अपने लुक के लिए जूलरी चुन रहें हों, तो हाथ फूल जरूर लें। खासकर, होने वाली दुल्हन के होथों पर ये बहुत सुंदर लगता है।
झुमके
झुमके हर एथनिक आउटफिट के साथ पहने जाने चाहिए. झुमके पहनने से आपका पूरा लुक और भी सुंदर हो जाता है। किसी भी भारतीय पहनावे का एक और सबसे जरूरी हिस्सा झुमके होते हैं। इयररिंग्स और झुमकों की बहुत सारी वैरायटी हैं, जिन्हें वेस्टर्न वियर के साथ भी पहना जा सकता है। एक साधारण टी-शर्ट और जींस को छोटे झुमके के साथ पहनने पर आप अलग दिख सकते हैं।
Next Story