लाइफ स्टाइल

Bridal Lehenga चुनते वक्त इन 9 बातों का रखें ध्यान

Mahima Marko
2 Dec 2021 5:56 AM GMT
Bridal Lehenga चुनते वक्त इन 9 बातों का रखें ध्यान
x
अक्सर लड़कियां लेटेस्ट डिजाइन्स या डमी पर लगा लहंगा देखकर ही उसे पसंद कर लेती हैं लेकिन शादी का लहंगा तभी अच्छी लगता है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। अक्सर लड़कियां लेटेस्ट डिजाइन्स या डमी पर लगा लहंगा देखकर ही उसे पसंद कर लेती हैं लेकिन शादी का लहंगा तभी अच्छी लगता है जब वो आपकी फिगर पर फिट बैठे। शोरूम में डमी और आपकी रियल बॉडी शेप में बहुत फर्क होता है इसलिए ड्रेस को सिर्फ देखकर ही सिलेक्ट ना करें बल्कि एक बार पहनकर भी देखें। जरूरत पड़ने पर फैशन डिजाइनर या स्टाइलिश से सलाह लें। वहीं, शादी के लिए लहंगा चुनते समय केवल लेटेस्ट डिजाइन ही नहीं बल्कि अपने शरीर की बनावट भी देखिए। चलिए आपको बताते हैं बॉडी के हिसाब से कैसे चूज करें लहंगा।

एपल शेप
एपल शेप वाली लड़कियों को स्ट्रेट और सिंपल सिलुएट्स वाले लहंगे चुनने चाहिए, जो बनारसी ऑर्गेंजा या क्रेप से बने हो। ध्यान रखें कि लहंगे में हैवी एम्ब्रायडरी और चोली प्लेन हो। इसमें आप अलग नजर आएंगी।
रेग्टेंग्युलर शेप
अगर आपकी बॉडी शेप रेग्टेंग्युलर शेप गै तो रॉ सिल्क फैब्रिक से बना घेरदार लहंगा पहने। लहंगा लो या प्लंजिंग नेकलाइन वाली चोली के साथ वियर करें। आप चाहे तो नेट का लहंगा भी पहन सकती हैं।
ऑवरग्लास शेप
ऑवरग्लास शेप वाली लड़कियों पर शिफॉन, वेल्वेट, जॉर्जट जैसे ए लाइन फ्रैबिक वाले लहंगे फबते हैं। वैसे घेरदार या फिशकट लहंगे भी आपकी पर्सनैलिटी को सूट करेंगे। लहंगे के साथ शॉर्ट चोली और दुपट्टा नेट का ही लें।
पियर शेप बॉडी
जिन लड़कियों का बॉटम भारी और वेस्ट लाइन बिल्कुल तराशी हुई हो उनकी बॉडी पियर शेप होती है। ऐसी लड़कियों को Low-Waist लहंगा चुनने चाहिए।
प्लस साइज दुल्हन
प्लस साइज वाली दुल्हन अपने लिए नीचे से ज्यादा घेरेदार या कलीदार लहंगा ना खरीदें। इस तरह के लहंगे आपको ज्यादा मोटा दिखाते हैं। इसकी बजाए कम कली वाला लहंगा खरीदें। साथ ही दुपट्टे को अच्छी तरह से पिनअप करके कैरी करें। ब्लाउज किसी भी लहंगे की जान होती है। आप डीप नेक प्लस साइज वाली दुल्हन पर अच्छा लगता है।
ए लाइन लहंगा
प्‍लस साइज ब्राइडके लिए ए-लाइन लहंगा बेस्ट ऑप्शन है। ए लाइन और छोटी बूटी वर्क वाले लहंगे में आपका लुक निखर कर आएगा। आप बॉर्डर पर फ्रिल वर्क करवा सकती हैं।
हौरग्लास (Hourglass) बॉडी शेप
अगर कर्व्स और पतली कमर है तो लो-वेस्ट लहंगे के साथ ऑफ-शोल्डर स्टाइल ब्लाउज ट्राई करें। यह आपके फिगर को दिखाएगा और बस्ट को फोकस होने से छिपाएगा। इस स्टाइल के साथ, आप पूरी तरह से बिना दुपट्टे के लुक को आज़मा सकती हैं और सुपर सेक्सी महसूस कर सकती हैं।
स्पून बॉडी शेप
बस्ट और कमर छोटी लेकिन कूल्हे भारी हैं तो बॉक्स-प्लीटेड लहंगा पहनें क्योंकि इससे आपके हिप्स पर फोकस नहीं होता। इसके साथ फ्रिंज स्टाइल ब्लाउज़ आपको परफेक्ट लुक देगा।
ट्रायंगल बॉडी शेप
अगर आपके कंधे और ऊपरी शरीर चौड़ा है तो पूरी बाजू व कंधों को ढकने वाला ब्लाउज पहनें। आउटफिट को ट्विस्ट देने के लिए ब्लाउज़ और लहंगे के रंगों को मिक्स एंड मैच करें। आप गहरे रंग का ब्लाउज़ और हल्के रंग का लहंगा पहनें ताकि कमर पर फोकस हो सके।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta