लाइफ स्टाइल

खूबसूरत आंखों के लिए मेकअप करते समय रखें इन 4 स्टेप्स का ध्यान

Mahima Marko
4 Dec 2021 5:44 AM GMT
खूबसूरत आंखों के लिए मेकअप करते समय रखें इन 4 स्टेप्स का ध्यान
x
परफेक्ट लुक के लिए कुछ और भी चीज़ें जरूरी होती हैं। तो अगर आप आंखों को बड़ा दिखाना चाहती हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। आंखों का मेकअप कैसे मिनटों पर आपके चेहरा का लुक बदल सकता है ये तो आप जानती ही होंगी। आईमेकअप सिर्फ मस्कारा, आईशैडो, लाइनर से ही पूरा नहीं हो जाता। परफेक्ट लुक के लिए कुछ और भी चीज़ें जरूरी होती हैं। तो अगर आप आंखों को बड़ा दिखाना चाहती हैं तो मेकअप करने से पहले, उस दौरान और उसके बाद इन बातों का रखें ध्यान।

आईब्रोज़ शेप
सबसे पहले तो आईब्रोज़ का शेप सही करवाएं। आंखें मेकअप के बाद बड़ी और खूबसूरत नजर आएं इसका सबसे पहला और जरूरी स्टेप है थ्रेडिंग। जो न बहुत ज्यादा पतली होनी चाहिए न बहुत ज्यादा मोटी।
प्राइमर
आंखें चेहरे का जरूरी हिस्सा हैं जिसे इग्नोर कर, हम ज्यादातर चेहरे को ही चमकाने पर ध्यान देते हैं। क्लीजिंग, टोनिंग, मॉइश्चराइजिंग करने की आदत को सिर्फ चेहरे तक की सीमित रखते हैं लेकिन आंखों के आसपास के एरिया को भी साफ करना इतना ही जरूरी है। इसके लिए किसी जेंटल क्लीजिंग मिल्क को कॉटन में लेकर हल्के हाथों से साफ करें और फिर आई प्राइमर का इस्तेमाल करें। इसके बाद फाउंडेशन अप्लाई करें।
हाइलाइट्स
आंखें बड़ी नजर आएं इसके लिए कुछ एरिया को खासतौर से हाइलाइट करें जैसे ब्रो बोन्स और इनर कॉर्नर को। इसके लिए अच्छे हाइलाइटर का इस्तेमाल करें। ध्यान रहे ये फैलना नहीं चाहिए वरना मेकअप अच्छा लुक देने के बजाय लुक को खराब कर सकता है। हाइलाइट करने के लिए आप ब्रश या उंगली का इस्तेमाल कर सकती हैं। एक और तरीका है हाइलाइट करने का, इसके लिए व्हाइट आई पेंसिल लें और इसे लोअर वॉटर लाइन पर अप्लाई करें। इससे आई मेकअप अच्छा लगेगा।
डार्क शेड्स के साथ एक्सपेरिमेंट
ऐसी आंखों के मेकअप के लिए आपको डार्क शेड्स यूज करने चाहिए। वैसे तो न्यूड शेड्स भी जंचते हैं लेकिन आप इनका चुनाव फंक्शन के आधार पर करें। डे आउटिंग के लिए न्यूड और रात के इवेंट के लिए डार्क शेड्स।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta