लाइफ स्टाइल

चेहरे पर नेचुरल पिंक ग्लो के लिए डाइट में शामिल करें ये चीजें

Akansha
6 May 2022 3:27 AM GMT
Include these things in the diet for a natural pink glow on the face
x
व्यक्ति के खान-पान का सीधा असर उसकी सेहत और त्वचा पर साफ नजर आने लगता है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। आपने यह कहावत तो कई बार सुनी होगी कि चेहरा आपकी सेहत का आईना होता है। उम्र बढ़ने के साथ-साथ त्वचा को भी खास देखभाल की जरूरत पड़ने लगती है। ऐसे में व्यक्ति के खान-पान का सीधा असर उसकी सेहत और त्वचा पर साफ नजर आने लगता है। उम्र के बढ़ते असर को रोकते हुए अपनी स्किन पर नेचुरल पिंक ग्लो लाना चाहते हैं तो अपनी डाइट में शामिल कर लें ये 5 चीजें।

चेहरे पर नेचुरल पिंक ग्लो के लिए डाइट में शामिल करें ये चीजें-
बीटरूट-
बीटरूट में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट, एंटी बैक्टीरियल गुण बॉडी को डीटॉक्‍स करके चेहरे पर नेचुरल ग्‍लो लाने में मदद करते हैं।
जामुन-
जामुन में मौजूद भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट त्वचा को पिगमेंटेशन से बचाने में मदद करता है। जिससे त्वचा बेदाग और ग्लोइंग लगती है।
हरे पत्तों से दोस्ती-
खूबसूरत स्किन के लिए सबसे पहले अपनी डाइट में हरी पत्तेदार सब्जियां शामिल करें। यह स्किन को बढ़ते प्रदूषण, जंक फूड्स और कैमिकल्स की वजह से होने वले नुकसान से बचाए रखने में मदद करती हैं। इसके अलावा यह बढ़ती उम्र के असर को भी कम करने में सहायक है।
नट्स और सीड्स-
स्वस्थ और बेदाग त्वचा पाने के लिए आप अपनी डाइट में नट्स और सीड्स को जरूर जगह दें। इसके लिए आप डाइट में बादाम, काजू, किशमिश, अखरोट शामिल करने के साथ फ्लैक्स सीड्स, कद्दू के बीज, चिया सीड्स भी शामिल कर सकती हैं।
खट्टे फल-
मौसमी, संतरा, नींबू, चकोतरा, कीवी, आलू बुखारा, आंवला और बेरीज जैसे खट्टे फल स्किन को फ्लॉलेस ग्लो देने का काम करते हैं। त्वचा पर नेचुरल ग्लो लाने के लिए आप इनमें से कोई भी एक फल रोजाना अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta