लाइफ स्टाइल

2021 में लोगों ने इन तरीकों से लिया ट्रैवलिंग का मज़ा

Admin4
16 Dec 2021 6:49 AM GMT
2021 में लोगों ने इन तरीकों से लिया ट्रैवलिंग का मज़ा
x

2021 में लोगों ने इन तरीकों से लिया ट्रैवलिंग का मज़ा

साल 2021 की शुरुआत में कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए लोग इटली, रोम, फ्रांस, दुबई में समर वेकेशन की प्लानिंग शुरु कर चुके थे तभी कोरोना की दूसरी लहर ने सारा प्लान चौपट करके रख दिया।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | साल 2021 की शुरुआत में कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए लोग इटली, रोम, फ्रांस, दुबई में समर वेकेशन की प्लानिंग शुरु कर चुके थे तभी कोरोना की दूसरी लहर ने सारा प्लान चौपट करके रख दिया। लेकिन वर्क फ्रॉम होम का ऑप्शन घूमने-फिरने वालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं रहा। जिसमें उन्होंने काम के साथ-साथ सैर-सपाटे का भी आनंद लिया। इसके अलावा ईको-टूरिज्म की ओर भी लोगों का झुकाव देखने को मिला। तो इस साल टूरिज्म के कौन से ट्रेंड रहे सबसे ज्यादा पॉपुलर, आइए डालते हैं इस पर एक नजर।

1. वर्क फ्रॉम होम के साथ वेकेशन के मजे
वर्क फ्रॉम होम का ऑप्शन घूमने-फिरने वालों के लिए मजेदार साबित हुआ। काम के साथ-साथ उन्होंने अपनी मनपसंद जगह को भी एक्सप्लोर किया। कोरोना के दौरान भी हिल स्टेशन्स और बीच डेस्टिनेशन्स के होटल्स और होमस्टे पूरी तरह से भरे हुए थे। इस ऑप्शन्स के चलते लोगों की प्रोडक्टिविटी में भी बढ़त देखने को मिली।
2. ऑफ बीट जगहों को भी किया गया एक्सप्लोर
इंटनेशनल फ्लाइट्स बैन हो जाने की जगह से लोगों ने इंडिया के पॉपुलर से लेकर ऑफ बीट ठिकानों तक को एक्सप्लोर किया। जिससे टूरिज्म इंडस्ट्री को भी काफी फायदा हुआ। अंडमान, लक्षद्वीप जैसी जगहों को भी कवर कर पाना वर्क फ्रॉम होम के चलते पॉसिबल हो पाया।
3. रोडट्रिप को दी गई प्राथमिकता
लॉकडाउन में थोड़ी छूट मिलते ही लोग ट्रिप की प्लानिंग करने लगे। लेकिन संक्रमण से बचे रहने के लिए बस, फ्लाइट और ट्रेन की जगह लोगों ने रोड ट्रिप का ऑप्शन चुना। आसपास की नहीं लोगों ने दूर-दराज तक की जगहों को रोड ट्रिप से कवर किया।
4. ईको-फ्रेंडली टूरिज्म का रहा ट्रेंड
महामारी ने लोगों को फिटनेस के साथ पर्यावरण का महत्व भी समझाया। जिसके चलते ईको-फ्रेंडली टूरिज्म में इजाफा हुआ। ट्रैकिंग, बैकवॉटर्स, रिवर रॉफ्टिंग के लिए मशहूर जगहों को लोगों ने घूमने-फिरने के लिए चुना।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta