Top
लाइफ स्टाइल

Glowing Skin Tips :ग्लोइंग स्किन के लिए लाभकारी हैं ये विटामिन सी,फॉलो करे ये टिप्स

Rishi kumar sahu
2 July 2021 5:31 AM GMT
Glowing Skin Tips :ग्लोइंग स्किन के लिए लाभकारी हैं ये विटामिन सी,फॉलो करे ये टिप्स
x
ग्लोइंग त्वचा के लिए आप विटामिन सी युक्त ड्रिंक्स का सेवन कर सकते हैं. विटामिन सी के लिए आप कौन से ड्रिंक्स का सेवन कर सकते हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क।

विटामिन सी इम्युनिटी बढ़ाने के साथ कई अन्य स्वास्थ्य लाभों के लिए जाना जाता है. इसके अलावा विटामिन सी आपकी त्वचा को बेहतर बनाने का काम करता है. विटामिन सी आपकी त्वचा के लिए प्रभावी रूप से काम करता है. विटामिन सी कोलेजन उत्पादन को उत्तेजित कर सकता है. ये त्वचा को बेहतर बनाने का काम करता है. विटामिन सी के लिए आप कौन से ड्रिंक्स का सेवन कर सकते हैं आइए जानें.
अनानास का रस –
एक गिलास अनानास के जूस का सेवन कर सकते हैं. ये मुंहासों और यूवी किरणों से आपकी त्वचा का बचाव करता है. इससे आपकी त्वचा ग्लोइंग रहती है. अनानस में एंटी इंफ्लेमेटरी और एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं. ये आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद होता है. इसमें विटामिन ए और सी से लेकर एंटीऑक्सीडेंट, कैल्शियम, पोटैशियम, फाइबर, फास्फोरस, मैंगनीज और फोलेट जैसे पोषक तत्व होते हैं.
आड़ू की ड्रिंक का सेवन – आड़ू विटामिन सी का एक बड़ा स्रोत है. ये डार्क सर्कल्स जैसी समस्याओं को दूर करने में मदद करता है. इसमें एंटी इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं. ये आपकी त्वचा को यूवी किरणों से बचाने में मदद करता है. ये आपकी स्किन को प्राकृतिक रूप से ग्लोइंग बनाता है.
मैंगो कीवी स्मूदी – आम और किवी फल दोनों पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं. ये त्वचा संबंधित समस्याएं से लड़ते हैं. ये आपकी त्वचा को ग्लोइंग बनाने में मदद करते हैं. आप आम और कीवी से स्मूदी तैयार कर सकते हैं. कीवी में एंटी ऑक्सीडेंट्स और एंटी इंफ्लेमेटरी आदि जैसे गुण होते हैं. इसमें फोलेट और विटामिन सी शरीर से आयरन की कमी को दूर करने में मदद करता है.
संतरा, गाजर और अदरक का रस – ये तीनों कई स्वास्थ्य लाभों के लिए जाने जाते हैं. ये आपकी त्वचा के लिए भी फायदेमंद है. संतरा फल आपकी त्वचा को जवां बनाए रखने के लिए जाना जाता हैं. इसमें मौजूद विटामिन सी कोलेजन के उत्पादन को बढ़ावा देता है. इसके अलावा, गाजर और अदरक आपकी त्वचा को एक नेचुरल ग्लो देने का काम करती है.
पुदीना नींबू पानी रेसिपी – घर का बना पुदीना नींबू पानी फ्रेश, स्वादिष्ट और गर्मियों के लिए अच्छा विकल्प है. ये दोनों सामग्री विटामिन सी से भरपूर हैं. नींबू विटामिन सी के सबसे अच्छे स्रोतों में से एक है. ये आपकी त्वचा को हेल्दी रखने का काम करता है. इससे त्वचा हाइड्रेटेड रहती है. ये खुजली और इर्रिटेशन को शांत करती है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it