लाइफ स्टाइल

लाल चौलाई बनाने की आसान रेसिपी भाग्यश्री ने बताई जानिए बनाने की विधि

Nidhi Singh
21 May 2022 4:15 AM GMT
लाल चौलाई बनाने की आसान रेसिपी भाग्यश्री ने बताई जानिए बनाने की विधि
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। रेसिपी डेस्क: 'मैंने प्यार किया'से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली भाग्यश्री ज्यादा फिल्में नहीं कीं। लेकिन अब एक बार फिर से वो पर्दे पर वापसी की हैं। सोशल मीडिया पर वो काफी एक्टिव हैं। फैंस को अपनी खूबसूरत तस्वीरों से दीवाना बनाने के साथ-साथ उन्हें हेल्थ टिप्स भी देती रहती हैं। हाल ही मं उन्होंने TuesdayTipsWithB नाम की एक सीरीज शुरू की है।जिसमें वह हर मंगलवार को स्वास्थ्य, फिटनेस, सौंदर्य और जीवन शैली टिप्स देते हुए वीडियो पोस्ट करती रहती हैं।

भाग्य श्री ने हाल ही में अपने फैंस के साथ tambda maath बनाने की रेसिपी शेयर की। आइए जानते हैं इस रेसिपी को बनाने के लिए क्या-क्या चाहिए-
दो कटोरी कटी हुई लाल चौलाई
एक कटोरी पालक कटी हुई
दो लाल सूखी मिर्च
तीन कटी हुई लहसन की कलियां
2 से 3 चम्मच तेल
जीरा
हरी मिर्च
प्याज
थोड़ी सी हींग
जीरा पाउडर
और कड़ाही
अच्छे से लाल चौलाई पकाए
भाग्यश्री के मुताबिक कड़ाही में तेल डाले। तेल गर्म होने पर जीरा डाले। फिर हींग डाले। हरी मिर्च डालकर चलाए। फिर लाल मिर्च तोड़कर डाले। इसके बाद लहसन डाले। थोड़ी देर इसे चलाए। इसके बाद प्याज डालकर भूने। फिर कटी हुई लाल चौलाई और पालक डाले। इस में स्वादानुसार नमक और थोड़ा सा जीरा पाउडर डालकर पकाए। पानी जब सूख जाए तो फिर इसे रोटी या चावल के साथ परोसे।
भाग्यश्री ने इसमें मिलने वाले पोषक तत्वों के बारे में भी बताया। विटामिन ए, सी, के, आयरन, मैंगनीज और फोलेट इसमे मिलते हैं जो आपके बालों, आंखों और त्वचा के लिए अच्छे होते हैं। डायजेशन भी ठीक रहता है।
हरी पत्तेदार सब्जियां भाग्यश्री को बहुत पसंद है
एक्ट्रेस ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा,'हरी पत्तेदार सब्जियां मेरा पसंदीदा भोजन हैं। उनके कई फायदे हैं। लाल साग को मराठी में लाल चांडालिया या 'तंबड़ा मठ' भी कहा जाता है। यह विटामिन और खनिजों से भरा हुआ है और गर्मियों के दौरान पौष्टिक हल्के भोजन के लिए एक आदर्श संयोजन है।'


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta