जरा हटके

इटली का एक रोमांचक क्षेत्र Verucchio प्रांत, जहाँ लगभग 9,300 की है आबादी, देखे बेहद प्यारे-प्यारे VIDEO

Neha Dani
24 Oct 2021 4:08 AM GMT
इटली का एक रोमांचक क्षेत्र Verucchio प्रांत, जहाँ लगभग 9,300 की है आबादी, देखे बेहद प्यारे-प्यारे VIDEO
x
1449 में सिगिस्मोंडो पांडोल्फो मालटेस्टा ने इसका विस्तार किया।

इटली के एमिलिया-रोमाग्ना क्षेत्र के रिमिनी प्रांत में एक कम्यून है। इसकी आबादी लगभग 9,300 है और यह रिमिनी से 18 किलोमीटर (11 मील) दूर है, जो मारेचिया नदी की घाटी की ओर मुख किए हुए है।



1 इतिहास
2 जनसांख्यिकीय विकास
3 मुख्य दर्शनीय स्थल


4 बाहरी कड़ियाँ



ईसा पूर्व के एक समझौते के निशान, जिसे विलानोवन मूल का माना जाता है, एड्रियाटिक मैदान की ओर देखा गया है। बाद में यह एक एट्रस्केन अधिकार था। वर्तमान शहर का नाम वेरो ओचिओ ("ट्रू आई") से लिया गया है, जो इसकी विशेषाधिकार प्राप्त स्थिति का जिक्र करता है जो आसपास के ग्रामीण इलाकों और रोमाग्ना तट के विस्तृत पैनोरमा की पेशकश करता है।





रोमाग्ना के मालटेस्टा आधिपत्य के संस्थापक मालटेस्टा दा वेरुचियो का जन्म यहां हुआ था। उनके उत्तराधिकारियों ने इसे उरबिनो के मोंटेफेल्ट्रो के खिलाफ एक शक्तिशाली गढ़ के रूप में मजबूत किया। मालटेस्टा के निष्कासन के बाद, यह पोप राज्यों में मेडिसी का एक जागीर था; यह 1620 तक, वेनिस गणराज्य के तहत एक छोटे कार्यकाल के साथ, उत्तरार्द्ध का हिस्सा बना रहा।


Rocca Malatestiana (Malatesta Castle, 12th-16th सदी; जिसे Castel del Sasso, या "कैसल ऑफ द रॉक" के नाम से भी जाना जाता है)। यह सबसे बड़े और बेहतर संरक्षित मालाटेस्टियन किलेबंदी में से एक है, और मालटेस्टा दा वेरुचियो का जन्मस्थान था। 1449 में सिगिस्मोंडो पांडोल्फो मालटेस्टा ने इसका विस्तार किया।
पुरातत्व संग्रहालय





रोक्का डेल पासरेलो संलग्न द्वार के साथ।


रोमनस्क्यू-गॉथिक पाइव, 990 के आसपास डेटिंग।
फ्रांसिस्कन कॉन्वेंट (सी। 1215), रोमाग्ना में सबसे प्राचीन। चर्च के अंदर 13 वीं शताब्दी के रिमिनीज़ पेंटिंग स्कूल की उत्कृष्ट कृति है जो क्रूस पर चढ़ाई का प्रतिनिधित्व करती है। बाहर एक 700 साल पुराना सरू है, जिसे किंवदंती के अनुसार, सेंट फ्रांसिस ने खुद लगाया था।

वेरुचियो एमिलिया-रोमाग्ना के क्षेत्र रिमिनी प्रांत में एक शहर है। छोटे शहर को "मालटेस्टा परिवार का पालना" के रूप में भी जाना जाता है, इसलिए नहीं कि यह वह जगह है जहाँ से परिवार की उत्पत्ति होती है, बल्कि जहाँ से यह सत्ता में आया, गियोवन्नी डेला पेन्ना देई बिली (1150-90) के लिए धन्यवाद, जिसे मालटेस्टा के नाम से जाना जाता है। एक मध्यकालीन गांव के रूप में संरचित और ऐतिहासिक इमारतों में समृद्ध, वेरुचियो दो पहाड़ियों पर खड़ा है, एक बार किले लगाने से ताज पहनाया जाता है, पासरेलो किला - जिसके अवशेष पर अब एक मठ खड़ा है - और सासो किला, अब रोक्का मालटेस्टियाना, जिसे कास्टेल डेल सासो भी कहा जाता है। या "कैसल ऑफ़ द रॉक")। यह सबसे बड़े और बेहतर संरक्षित मालाटेस्टियन किलेबंदी में से एक है, और मालटेस्टा दा वेरुचियो का जन्मस्थान था। अन्य स्मारकों में रोक्का डेल पासरेलो और फ्रांसिस्कन मठ शामिल हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta