मनोरंजन

एक्ट्रेसेस ने मेंटल हेल्थ और डिप्रेशन को लेकर खुलकर की बात, जाने इस लिस्ट में कौन-कौन है शामिल

Neha Dani
29 July 2022 4:41 AM GMT
एक्ट्रेसेस ने मेंटल हेल्थ और डिप्रेशन को लेकर खुलकर की बात, जाने इस लिस्ट में कौन-कौन है शामिल
x
उन्होंने खुद को संभाला और पूरे हौंसले के साथ इस समय को फेस किया।

मनोरंजन की दुनिया बाहर से जितनी ज्यादा ग्लैमरस और चकाचौंध भरी हैं, अन्दर से कभी-कबार उतनी ही खाली लगती है। बॉलीवुड की कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि वह भले ही कैमरे के सामने कितनी भी खुश हों, लेकिन खुद के अन्दर वह एक डिप्रेशन की लड़ाई लड़ चुकी हैं। इंडस्ट्री में कुछ एक्ट्रेसेस तो ऐसी हैं, जो जिंदगी में हो रहे तनाव को नहीं झेल पायी और उन्होंने डिप्रेशन में आकर सुसाइड तक जैसा कदम उठा लिया। बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जो अपने करियर और प्यार में मिले धोखे की वजह डिप्रेशन में चली गईं। जहां कुछ लोगों ने इस पर कभी बात नहीं की तो कुछ ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने इस पर मेंटल हेल्थ और डिप्रेशन को लेकर खुलकर बात की और लोगों को अवेयर किया। तो चलिए देखते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन शामिल है।


दीपिका पादुकोण

ओम शांति ओम से बॉलीवुड में कदम रखने वाली एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भले ही अपनी एक मुस्कराहट से लाखों लोगों का दिल घायल करती हों, लेकिन एक समय ऐसा था जब दीपिका पादुकोण डिप्रेशन का शिकार हो गई थीं। रिपोर्ट्स की मानें तो जब दीपिका का रणबीर कपूर से ब्रेकअप हुआ था तो वह काफी समय तक डिप्रेशन में रही थीं। दीपिका ने अपने डिप्रेशन के समय के बारे में हमेशा खुलकर बात की है और लोगों को इस पर खुलकर बात करने के लिए हमेशा जागरूक किया है।


कटरीना कैफ

दीपिका ही नहीं कटरीना कैफ भी रणबीर से 6 साल के बाद जब अलग हुई थीं तो वह डिप्रेशन में चली गई थीं। इस बात को खुद कटरीना ने एक खास बातचीत में कबूल किया था, लेकिन इस के साथ ही कटरीना कैफ ने ये भी बताया था कि उन्होंने खुद को डिप्रेशन जैसी बीमारी से बाहर निकालने के लिए किताबों का सहारा लिया, जिससे वह धीरे-धीरे इससे बाहर आईं।


अनुष्का शर्मा

हमेशा चेहरे पर मुस्कान रखने वाली अनुष्का शर्मा भी डिप्रेशन का शिकार हो चुकी हैं। अनुष्का ने कभी भी अपने इस डिसऑर्डर को छुपाने की कोशिश नहीं की। उन्होंने कुछ सालों पहले एक ट्वीट करके अपने फैंस को ये बताया था कि वह 'एंजायटी डिसऑर्डर जैसी मानसिक स्वास्थ्य समस्या से गुजर रही हैं, जिसका उन्होंने इलाज भी करवाया है। इसके साथ ही उन्होंने अपने फैंस को भी समझाया कि अगर वह किसी मानसिक स्वास्थ्य की समस्या से गुजर रहे हैं तो तुरंत डॉक्टर से सलाह लें।

इलियाना डिक्रूज

साउथ के साथ-साथ हिंदी फिल्मों में भी अपनी खास पहचान बना चुकीं इलियाना डिक्रूज तीन साल तक डिप्रेशन झेल चुकी हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो इस बात का खुलासा खुद इलियाना ने अपने एक इंटरव्यू में किया था। उन्होंने बताया एक समय उनकी जिंदगी का ऐसा था जहां बॉडी डिस्फॉर्मिक डिसऑर्डर और डिप्रेशन की वजह से आत्महत्या के तरीके खोजती थीं। लेकिन उन्होंने खुद को संभाला और पूरे हौंसले के साथ इस समय को फेस किया।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta