जरा हटके

Weird News: महिला ने बचपन में लाइब्रेरी से ली थी किताब,याद आने पर अब की वापस, लाइब्रेरी ने स्वीकारा जुर्माना और नोट

Renuka Sahu
6 Aug 2021 5:18 AM GMT
Weird News: महिला ने बचपन में लाइब्रेरी से ली थी किताब,याद आने पर अब की वापस, लाइब्रेरी ने स्वीकारा जुर्माना और नोट
x

फाइल फोटो 

एक गुमनाम महिला की कहानी वायरल हो रही है, जिसने 50 सालों बाद लाइब्रेरी से इश्यू कराई हुई किताब वापस की है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। कभी-कभी हम लोग कोई सामान उधार लेकर या लाइब्रेरी (Library) से बुक इश्यू (Book Issue) करवाने के बाद उसे वापस करना भूल जाते हैं. कभी-कभी सालों बाद याद आने के बाद उस चीज को लौटाने का कोई मतलब समझ में नहीं आता है. लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो किसी और की चीज को अपने पास बिल्कुल भी नहीं रखना चाहते हैं. एक गुमनाम महिला की कहानी वायरल (Viral News) हो रही है, जिसने 50 सालों बाद लाइब्रेरी से इश्यू कराई हुई किताब (Book Returned After 50 Years) वापस की है.

लाइब्रेरी को मिला एक गुमनाम पार्सल
सोशल मीडिया (Social Media) पर पेंसिल्वेनिया (Pennsylvania) के लुजर्न काउंटी के प्लायमाउथ पब्लिक लाइब्रेरी (Public Library) ने मीडिया के साथ एक घटना शेयर की है. इसमें लाइब्रेरी की मैनेजर ने बताया कि एक गुमनाम पार्सल के जरिए उन्हें उधार ली गई किताब 50 साल बाद लौटाई गई (Book Returned After 50 Years) है, वो भी जुर्माने की राशि और एक स्पेशल नोट के साथ.
किताब ने की पार्सल लौटाने वाले की तारीफ
मीडिया (Media) रिपोर्ट्स के मुताबिक, लाइब्रेरी को पिछले महीने एक गुमनाम पार्सल मिला था. इसके अंदर 'कॉइन्स यू कैन कलेक्ट' (Coins You Can Collect) की 1967 की एक कॉपी रखी थी. साथ ही लिफाफे में 20 डॉलर यानी करीब 1,483 रुपये और एक खास चिट्ठी भी रखी हुई थी. इस चिट्ठी को पढ़कर लग रहा था कि जैसे किताब बातें कर रही हो. उसमें लिखा था- आज से 50 साल पहले एक बच्ची मुझे लेकर गई थी. उसने मेरी अच्छी देखभाल की. वो मुझे पहले ही लौटाना चाहती थी लेकिन कर नहीं पाई. अब जुर्माने की राशि के साथ वो मुझे वापस लौटा रही है.
आमतौर पर किताब वापस न लौटाने पर लोगों को लाइब्रेरी में बैन कर दिया जाता है. लेकिन इस महिला की ईमानदारी को देखते हुए लाइब्रेरी ने उसे बैन नहीं किया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta