जरा हटके

छोटे बच्चे को प्रिंसिपल ने बिल्डिंग से उल्टा लटकाया, सोशल मीडिया पर तस्वीर तेज़ी से वायरल

Gulabi
31 Oct 2021 10:23 AM GMT
छोटे बच्चे को प्रिंसिपल ने बिल्डिंग से उल्टा लटकाया, सोशल मीडिया पर तस्वीर तेज़ी से वायरल
x
छोटे बच्चे को प्रिंसिपल ने बिल्डिंग से उल्टा लटकाया

स्कूल में बच्चे शरारत करते ही हैं. ऐसे में टीचर्स की भूमिका होती है कि उन्हें अच्छे से समझाएं, ना कि उन्हें सज़ा दें. उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर में एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. यहां एक प्राइवेट स्कूल में एक बच्चे को बदमाशी करने की ऐसी सज़ा मिली है, जिसकी कल्पना हम और आप नहीं कर सकते हैं. हम चाहेंगे भी नहीं कि हमारे बच्चों को ऐसी सज़ा मिले. हम कुछ और जानकारी दें, उससे पहले आप ये तस्वीर देख लें.


तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक शख्स एक छोटे बच्चे को उलटा लटकाते हुए नज़र आता है. मामला ये है कि मिर्ज़ापुर के एक निजी स्कूल में इस छोटे बच्चे को शरारत करने की ऐसी सज़ा मिली है. लटकाने वाला शख्स उस स्कूल का प्रिंसिपल है. प्रिंसिपल का नाम मनोज विश्वकर्मा है. जिस बच्चे को छत से लटकाया गया है वो उस स्कूल का छात्र है. वो दूसरी कक्षा में पढ़ाई करता है.
ये तस्वीर सोशल मीडिया पर बहुत तेज़ी से वायरल हो रही है. इस तस्वीर पर कई प्रतिक्रियाएं आई हैं. लोग इस तस्वीर को देखकर कमेंट कर रहे हैं. प्रिंसिपल पर आरोप लगाते हुए लोग कह रहे हैं कि ऐसा करने से बच्चे के मन पर काफी गहरा प्रभाव पड़ेगा. बच्चों को डांटने का भी एक अलग तरीका होता है. नियम के अनुसार, किसी भी बच्चे को ऐसी सज़ा नहीं दी जा सकती है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta