जरा हटके

अजूबा यहां देखे सोते हुए हाथियों को

Mahima Marko
9 Jun 2021 10:13 AM GMT
अजूबा यहां देखे सोते हुए हाथियों को
x
आपने हाथियों को चलते-घूमते हुए जरू देखा होगा,

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | आपने हाथियों को चलते-घूमते हुए जरू देखा होगा, लेकिन किसी ने आज तक हाथी को सोते हुए देखा है क्या? ज्यादातर लोग यह नहीं जानते होंगे कि हाथी आखिर कब, कहां और कैसे सोते हैं. फिलहाल, सोशल मीडिया पर एक ऐसी तस्वीर आई है, जिसमें हाथी सोते हुए नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर को आईएफएस अधिकारी प्रवीन कासवान ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है.

कुछ यूं थककर जंगल में सो गए हाथी
बीबीसी द्वारा की गई स्टोरी में बतलाया गया है कि आखिर करीब 15 हाथियां जंगल में सैकड़ों मील चलने के बाद कैसे सोती हुई देखी गईं. तस्वीर में दिखने वाले हाथी चीन के हैं. बीबीसी न्यूज के रिपोर्ट के मुताबिक, काफी लंबे समय से हाथियों का झुंड गायब था. करीब सवा साल से हाथी अपना ठिकाना ढूंढ रहे थे.
ढूंढते-ढूंढते 15 हाथियों ने 500 किलो मीटर का सफर किया और फिर जब वह थके तो आराम करने के लिए चीन के शियांग स्थित एक गांव के पास आराम करने लगे. इस दौरान तेज बारिश भी हो रही थी, जिसकी वजह से भी वह लेटकर काफी देर तक सोए.
IFS अधिकारी का ट्वीट हुआ वायरल
आईएफएस अधिकारी प्रवीन कासवान ने पहले हाथियों की इस तस्वीर को साझा करते हुए कैप्शन दिया, 'यदि कोई देखना चाहता है कि हाथी कैसे सोते हैं तो देखें.' हालांकि बाद में फिर ट्वीट करते हुए इन हाथियों के बारे में डिटेल में बताया. उन्होंने लिखा, 'हाथियों के पास सिर्फ दो काम होते हैं; खाओ और सो जाओ. वे गहरी नींद में सोते हैं और बहुत खर्राटे लेते हैं.'


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta