जरा हटके

PHOTOS: कोरोना हेलमेट पहनकर युवा कर रहे हैं महामारी के प्रति लोगों को जागरूक

Gulabi
5 Jun 2021 7:58 AM GMT
PHOTOS: कोरोना हेलमेट पहनकर युवा कर रहे हैं महामारी के प्रति लोगों को जागरूक
x
देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर कमजोर जरूर पड़ रही है, लेकिन

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Second Wave of Coronavirus) कमजोर जरूर पड़ रही है, लेकिन अभी इस महामारी का प्रकोप थमा नहीं है, इसलिए कोविड-19 (COVID-19) से जुड़े सभी दिशानिर्देशों का पालन करना बेहद जरूरी है. हालांकि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाए जा रहे हैं, ताकि लोग इस महामारी की गंभीरता को समझते हुए सभी जरूरी एहतियात बरतें. इस बीच जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुछ युवाओं ने लोगों को कोविड-19 के प्रति जागरूक करने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया है. ये युवा जम्मू में कोरोना हेलमेट (Corona Helmet) पहनकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं. इसके साथ ही लोगों से मास्क पहनने और कोरोना के नियमों का पालन करने की अपील कर रहे हैं.

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, रेड क्रॉस सोसाइटी के चार स्वंयसेवकों ने कोरोना हेलमेट पहनकर जम्मू में कोविड-19 जागरूकता अभियान शुरू किया. स्वयंसेवक वासु साहनी कहते हैं कि हमने यह सुनिश्चित करने के लिए यह अनूठी पहल की है कि अनलॉक करने और प्रतिबंधों को हटाए जाने के बाद भी लोग इस बीमारी को हल्के में न लें. इसके साथ ही एक युवा ने बताया अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है, इसलिए हम लोगों को जागरूक कर रहे हैं कि मास्क पहनें और कोरोना के नियमों का पालन करें.
देखें ट्वीट-

गौरतलब है कि इससे पहले भी लोगों को इस महामारी के प्रति जागरूक करने के लिए इस तरह के अनोखे तरीके अपनाए जा चुके हैं. इस बीच बात करें देश में कोरोना वायरस के आंकड़ों की तो देश में बीते 24 घंटों में कोविड-19 के 1,20,529 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 2,86,94,879 हो गई है. वहीं एक दिन में 3,380 मरीजों ने दम तोड़ा है, जिसके बाद देश में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 3,44,082 हो गया है. देश में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 15,55,248 है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta