जरा हटके

मॉडलिंग का जुनून: 45 किलो है एक पैरा का वजन, फिर भी हैं मॉडलिंग स्टार, जानें इस Hot Girl के बारे में...

Gulabi
24 May 2021 8:23 AM GMT
मॉडलिंग का जुनून: 45 किलो है एक पैरा का वजन, फिर भी हैं मॉडलिंग स्टार, जानें इस Hot Girl  के बारे में...
x
मॉडलिंग का जुनून

दुनिया में कई लोग ऐसे हैं जिन्होंने अपनी कमजोरी को ही अपना ताकत बना लिया है. ऐसा ही एक नाम अमेरिका की उभरती हुई मॉडल महोगनी गेटर का है. वह शारीरिक तौर पर भले ही दिव्यांग हैं लेकिन उन्होंने इस विकलांगता को अपनी मजबूती बना लिया है और खुले तौर पर चुनौतियां का सामना कर रही हैं.

मिरर डॉट कॉम में छपी खबर के मुताबिक, गेटर की उम्र 23 साल है और वह Lymphedema नाम की बीमारी से जूझ रही हैं. इस बीमारी की वजह से उनके एक पैर का वजन करीब 45 किलो हो गया है. बीमार में शरीर के भीतर लिक्विड की मात्रा तेजी से बढ़ती है और वह किसी सॉफ्ट टिश्यू को अपना निशाना बनाती है. उनकी बॉडी का लेफ्ट हिस्सा हमेशा सूजा हुआ रहता है.

इस बीमारी से निपटने के लिए गेटर लगातार थेरेपी और मसाज का सहारा लेती हैं. शारीरिक चुनौतियों के अलावा भी गेटर को सामाजिक चुनौतियां झेलनी पड़ती हैं. लोग उन्हें पैर कटवाने तक की सलाह देते हैं और उनकी बॉडी का मजाक बनाते हैं.

दुनिया के सामने उन्होंने बॉडी की छिपाने की बजाय उन्होंने लोगों को अपना टैलेंट दिखाने का फैसला किया. इसके बाद उन्होंने अपने फोटोशूट कराए और लोगों के बीच इस बीमारी को लेकर जागरुकता फैलाने का काम कर रही हैं

वह कहती हैं कि उनका शरीर जैसा भी है सुंदर है और इस पर उन्हें गर्व हैं. गेटर कहती हैं कि लोग उनके बारे में क्या सोचते हैं इससे उन्हें कुछ फर्क नहीं पड़ता बल्कि उनका ध्यान सिर्फ अपने मॉडलिंग प्रोफेसन को आगे बढ़ाने में हैं.

गेटर कहती हैं कि जब बचपन में इस बीमारी के बारे में पता चला तो मेरी मां काफी परेशान हो गई थीं. लेकिन फिर हम सबने मिलकर इस चुनौती से लड़ने का सामना किया. वह बताती हैं कि भगवान मुझसे प्यार करते होंगे तभी उन्होंने मुझे ऐसा बनाया. उन्हें पता होगा कि मैं काफी मजबूत हूं और इस परेशानी को झेल सकती हूं.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta