जरा हटके

शख्स को मिला Alien जैसा जीव, लोगों से मांगी पहचानने में मदद

Gulabi Jagat
30 March 2022 7:22 AM GMT
शख्स को मिला Alien जैसा जीव, लोगों से मांगी पहचानने में मदद
x
शख्स को मिला Alien जैसा जीव
Mysterious Creature Found on Beach : हमारी पृथ्वी पर करोड़ों-अरबों जीव-जंतु रहते हैं. इनमें से कुछ तो हमारे आस-पास ही होते हैं, जिन्हें हम पहचानते हैं लेकिन कुछ ऐसे भी हैं, जो हमारी नज़रों से दूर हैं. ऑस्ट्रेलिया (Australia News) में एक शख्स को ऐसा ही एक अजीबोगरीब जीव (Weird Creature) समंदर के किनारे मिला. उसके शरीर की बनावट देखकर शख्स ने उसे एलियन करार दे दिया क्योंकि इससे पहले उसने ऐसा कोई जीव नहीं देखा था.
Daily Star की रिपोर्ट के मुताबिक एलेक्स टैन (Alex Tan) नाम के शख्स को ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में मौजूद ऑस्ट्रेलियन सनशाइन कोस्ट (Australia's Sunshine Coast) पर ये अजीबोगरीब जीव मिला है. वो खुद इस जीव को देखकर हैरान रह गया और फिर उसने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से इसे लोगों के साथ शेयर किया है. उन्होंने लोगों से इस जीव को पहचानने में मदद मांगी है.
Alien जैसा लग रहा है जीव !
एलेन टैन को जो जीव मिला है, उसके 4 पैर हैं और उसका शरीर फूला हुआ है. उसकी चूहे जैसी एक पूंछ है और उसके सिर से लगभग सारा मांस निकल चुका है और खोपड़ी दिख रही है, जो किसी रेंगने वाले जीव जैसी है. शरीर पर कोई बाल भी नहीं है. एलेन ने लिखा है – 'मुझे एक बेहद अजीबोगरीब चीज़ मिली. ये लगभग उन चीज़ों में से है, जिसे अब तक लोग एलियन कह चुके हैं.' ये एक मरे हुए जीव का शव है, जो कुछ दिनों पहले मरा होगा क्योंकि शव पूरी तरह से फूला हुआ है.
लोगों से मांगी पहचानने में मदद
इंस्टाग्राम पर उसके फॉलोअर्स ने कहा कि हो सकता है कि ये कोई डूबा हुआ कंगारू या फिर वॉलाबी हो. कुछ लोगों ने इस पर जीव विशेषज्ञ को भी इनवाइट करके उनकी राय जाननी चाही. बताया जा रहा है कि कई बार समुद्र में ज़मीन पर रहने वाले जानवरों के शव काफी वक्त तक पड़े रहने के बाद पूरी तरह बदल जाते हैं. लहरों और नमकीन पानी की वजह से वो अलग दिखने लगते हैं और आम लोगों का उन्हें पहचान पाना मुश्किल हो जाता है. इससे पहले भी कैलिफोर्निया में साल 2021 में ऐसे कई जीव समंदर किनारे पाए जा चुके हैं, जिन्हें पहचानने में दिक्कत हुई थी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta