जरा हटके

कलाकार ने गहनों से बनाई Dr APJ Abdul Kalam की शानदार तस्वीर

Gulabi
12 Sep 2021 3:22 PM GMT
कलाकार ने गहनों से बनाई Dr APJ Abdul Kalam की शानदार तस्वीर
x
इस दुनिया में तरह-तरह के लोग हैं जो अपनी मेहनत और शौक से ऐसे-ऐसे काम कर जाते हैं

इस दुनिया में तरह-तरह के लोग हैं जो अपनी मेहनत और शौक से ऐसे-ऐसे काम कर जाते हैं. जिन्हें देखकर लोग हैरान रह जाते हैं. इन दिनों में एक ऐसे कलाकार की कलाकारी का वीडियो सामने आया है. जिसे देखने के बाद एक पल के लिए आप भी हैरान रह जाएंगे.

हम सभी जानते हैं कि भारत के पूर्व राष्ट्रपति और भारत रत्न Dr APJ Abdul Kalam को जनता का राष्ट्रपति कहा जाता था. इसकी सबसे बड़ी वजह थी उनकी सादगी. उनके जीवन में अध्यात्म तथा विज्ञान का सुन्दर समन्वय था. आज वो भले ही हमारे बीच नहीं है लेकिन उनके विचार आज भी लोगों के जहन में जिंदा है. हाल ही में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम का एक वीडियो सामने आया है. जिसमें उनके एक प्रशंसक ने सोने के गहनों से कलाम साहब की आकृति तैयार की है, जो लोगों को काफी पंसद आ रही है.
वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स सोने के गहने ( gold ornaments) से Dr APJ Abdul Kalam की आकृति तैयार कर रहा है. उन्होंने डॉ कलाम की तस्वीर को गहनों से इस कदर उकेरा की लोग देखकर कंफ्यूज हो जाते हैं.
ये देखिए वीडियो-

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लोगों द्वारा काफी पंसद किया जा रहा है. यही वजह है कि कई यूजर्स ने इस वीडियो पर अपना-अपना रिएक्शन दिया है. एक यूजर ने कहा, ' ज्वेलरी से कलाम साहब का बहुत सुन्दर चित्र बनाया है. ज्वेलर को बहुत बहुत बधाई.
इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक इंसान सोने के गहनों की मदद से कलाम की आकृति बना रहा है. वो इंसान कलाम की तस्वीर इतनी अच्छी बनाता है कि हरकोई उसकी तारीफ कर रहा है. इससे पहले किसी भी कलाकर ने इस तरह की कला का प्रदर्शन नहीं किया था. वहीं दूसरे यूजर ने चुटकी लेते हुए लिखा लिखा, 'कलाम जी की आदर्शों पर चलते हुए कुछ गहने गरीबों को भी दान कर दो.' इसके अलावा और भी कई यूजर्स ने इस पर मजेदार कमेंट्स किए है.
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस वीडियो को फेसबुक पर Anil Tiwari नाम के यूजर ने शेयर किया है. जिसे खबर लिखे जाने तक 6.5 मिलियन यानी 65 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. इसके अलावा 5 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta