जरा हटके

आखिर ग्लास उल्टा रखने में क्या है दिक्कत? TikTok यूज़र के सुझाव पर भड़क गए कुछ लोग

Gulabi Jagat
5 April 2022 12:33 PM GMT
आखिर ग्लास उल्टा रखने में क्या है दिक्कत? TikTok यूज़र के सुझाव पर भड़क गए कुछ लोग
x
TikTok यूज़र के सुझाव पर भड़क गए कुछ लोग
किचन (Weird Kitchen Habits) से जुड़ी हुई कुछ आदतों में से एक ये भी है कि जब ज़रूरत नहीं हो, तो बर्तनों को कैबिनेट में सजाकर रखा जाता है. ऐसे में ज्यादातर लोग ग्लास को कैबिनेट (Never Store Glasses Upside Down ) में औंधे मुंह रखकर स्टोर करते हैं. हालांकि कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि इस तरह से ग्लास रखने से फायदा कम और नुकसान ज्यादा होता है.
TikTok पर भी इस वक्त ये किचन हैक खूब वायरल हो रहा है. @Bs.hidden.secrets नाम के अकाउंट से एक वीडियो बनाकर बताया गया है कि आखिर किचन कैबिनेट में ग्लासेज़ को औंधे मुंह रखने से क्या नुकसान हो सकता है? इस वीडियो को 3.6 मिलियन लोग देख चुके हैं और लाखों लोगों ने इस लेटेस्ट इंटरनेट हैक को पसंद किया है.
आखिर ग्लास उल्टा रखने में दिक्कत क्या ?
हां, ये वाजिब सवाल है कि ग्लास को अगर औंधे मुंह रखा जाता रहा है, तो इसमें दिक्कत कहां है ? वीडियो में बताया गया है कि जब ग्लास उल्टा रखा जाता है तो इसका सारा वज़न ग्लास की रिम यानि ऊपर के गोल हिस्से पर होता है, जिसके टूटने का डर सामान्य तौर पर ग्लास में बना रहता है. अगर ग्लास ज्यादा दिनों तक उल्टे रखे रहेंगे तो उनके टूटने का खतरा और बढ़ जाता है. Mirror की रिपोर्ट के मुताबिक इसे 30 लाख से भी ज्यादा लोगों ने देखा लेकिन हर कोई इसे मानता नहीं है.
सुझाव पर भड़क गए कुछ लोग
हालांकि इस वीडियो को अच्छे-खासे व्यूज़ मिले हैं, लेकिन कुछ लोगों का कहना है कि वे इस हैक को नहीं मानते. एक यूज़र ने तो ये भी कहा कि मजबूत ग्लास खरीदने की ज़रूरत है. वहीं एक अन्य ने बताया कि 50 सालों में कभी उनके यहां ग्लास टूटे ही नहीं. वहीं ग्लासवेयर बनाने वाले Clare Langan ने marthastewart.com से बातचीत में कहा कि कोई सही या गलत तरीका नहीं होता, हर आदमी का किचन सजाने का अपना तरीका होता है. वैसे आप अपने घर के ग्लास उल्टे रखते हैं या सीधे ?
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta