Top
जरा हटके

राजस्थान आए एक विदेशी शख्स को डेंगू-मलेरिया और कोरोना होने के बाद कोबरा ने काटा...और फिर...

Gulabi
22 Nov 2020 4:13 AM GMT
राजस्थान आए एक विदेशी शख्स को डेंगू-मलेरिया और कोरोना होने के बाद कोबरा ने काटा...और फिर...
x
तीनों बीमारियों से जीतने के बाद उन्हें एक जहरीले सांप ने काट लिया.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। जयपुर: कोरोना काल से पहले राजस्थान (Rajasthan) आए एक ब्रिटिश मूल के नागरिक पहले डेंगू और मलेरिया की चपेट में आ गए, फिर कोरोनावायरस (Coronavirus) ने भी उन्हें अपनी जद में ले लिया. तीनों बीमारियों से जीतने के बाद उन्हें एक जहरीले सांप ने काट लिया. हैरानी की बात यह है कि वह इस जहर को भी मात देने में कामयाब रहे. इयान जोनस को जोधपुर जिले में एक कोबरा ने काट लिया था. उन्हें जोधपुर के ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया.

अस्पताल के डॉक्टर अभिषेक तातर ने कहा, 'इयान जोनस को सांप द्वारा काटे जाने के बाद अस्पताल लाया गया था. शुरुआती जांच में उनके कोरोना पॉजिटिव (दूसरी बार) होने का भी शक हुआ लेकिन जांच में वो नेगेटिव पाए गए. उनके अंदर सांप के काटने के सभी लक्षण दिख रहे थे. उनकी दृष्टि कमजोर हो गई थी, वो मुश्किल से चल पा रहे थे. उनका इलाज किया गया. हमें लगता है कि कोई दीर्घकालिक प्रभाव नहीं होगा. अगर उनकी हालत में पहले की अपेक्षा सुधार नहीं होगा तो वो अगले कुछ दिनों में बिल्कुल ठीक हो जाएंगे.'

जोनस को इस हफ्ते की शुरुआत में अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. जल्द वह अपने देश लौटेंगे. उनके बेटे सैब जोनस ने कहा, 'मेरे पिता एक फाइटर हैं. भारत में रहने के दौरान वह कोरोना की चपेट में आने से पहले डेंगू और मलेरिया से भी ग्रसित हुए थे. कोरोना संकट की वजह से वह वापस नहीं लौट सके थे.' बता दें कि इयान जोनस राजस्थान के पारम्परिक कलाकारों के साथ काम करते हैं. वह उनके सामान को ब्रिटेन भेजने में उनकी मदद करते हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it