दिल्ली-एनसीआर

नोएडा: फेसबुक पर दोस्ती,अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर युवकों को हनीट्रैप में फंसाया, ब्लैकमेल कर मांगे पैसे

Renuka Sahu
29 Jan 2022 3:45 AM GMT
नोएडा:  फेसबुक पर दोस्ती,अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर युवकों को हनीट्रैप में फंसाया, ब्लैकमेल कर मांगे पैसे
x

फाइल फोटो 

नोएडा में साइबर ठग ने सोशल मीडिया पर दोस्ती कर दो युवकों की अश्लील वीडियो बनाकर उनको ब्लैकमेल कर ठगी का प्रयास किया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। नोएडा में साइबर ठग ने सोशल मीडिया पर दोस्ती कर दो युवकों की अश्लील वीडियो बनाकर उनको ब्लैकमेल कर ठगी का प्रयास किया है। आरोपियों ने दोनों को महिला के जरिये हनीट्रैप में फंसाया था। पीड़ितों ने साइबर सेल में अज्ञात ठगों के खिलाफ शिकायत दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस को दी शिकायत में युवक ने बताया कि उनके पास कुछ दिन पहले फेसबुक पर एक फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। यह फ्रेंड रिक्वेस्ट एक पुरुष की आईडी से आई थी। इसके बाद दोनों के बीच में आपस में बातचीत होने लगी। कुछ दिन बाद आरोपी ने पीड़ित से व्हाट्सएप नंबर लिया। उसने वीडियो कॉल करने की बात कही।
आरोपी ने जैसे ही पीड़ित के व्हाट्सएप नंबर पर वीडियो कॉल की तो सामने महिला नग्न अवस्था में नजर आई। इस वीडियो को आरोपी महिला ने रिकॉर्ड कर लिया। इसके बाद पीड़ित के पास महिला ने कॉल करके धमकी दी कि वह संबंधित अश्लील वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर देगी।
इसके एवज में आरोपी ने उससे लाखों रुपये की मांग की। फिर पीड़ित ने साइबर सेल को मामले की शिकायत दी। इसी तरह ठगों ने एक अन्य युवक से सोशल मीडिया पर दोस्ती कर उसकी अश्लील वीडियो बनाकर ठगी का प्रयास किया है। पीड़ित ने भी इस मामले की शिकायत साइबर सेल को दी है। पुलिस ने दोनों पीड़ितों की शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है।
फर्जी आईडी बनाकर करते हैं ठगी
आरोपी फेसबुक सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लड़की के नाम से फर्जी आईडी बनाकर लोगों को फ्रेंड बनने की रिक्वेस्ट भेजते हैं। रिक्वेस्ट स्वीकार करने के बाद उसके साथ चैटिंग कर झांसे में लेकर अश्लील वीडियो बना लेते हैं। फिर आपतिजनक वीडियो बनाकर उसको वायरल करने की धमकी दे रुपये की मांग करते हैं।
बदनामी के डर से पुलिस को नहीं देते शिकायत
इस तरह के मामलों फंसने वाले पीड़ित बदनामी के डर से अधिकतर मामलों में पुलिस को शिकायत नहीं देते हैं। उनको डर रहता है कि मामले का खुलासा होने के बाद उनकी छवि परिवार के बीच में धूमिल हो जाएगी।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta