दिल्ली-एनसीआर

दिल्ली में फिर से लग सकता है मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना, 20 अप्रैल को DDMA की बैठक के बाद लिया जाएगा फैसला

Renuka Sahu
15 April 2022 3:33 AM GMT
दिल्ली में फिर से लग सकता है मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना, 20 अप्रैल को DDMA की बैठक के बाद लिया जाएगा फैसला
x

 फाइल फोटो 

इस महीने कोरोना के मामलों में तेजी और पॉजिटिविटी रेट को देखते हुए लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल स्थिति का आकलन करने के लिए 20 अप्रैल को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। इस महीने कोरोना के मामलों में तेजी और पॉजिटिविटी रेट (Positivity Rate) को देखते हुए लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल (LG Anil Baijal) स्थिति का आकलन करने के लिए 20 अप्रैल को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे. सूत्रों के अनुसार सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना वापस लेने के फैसले की समीक्षा होने की संभावना है. सूत्रों ने कहा कि मास्क लगाने वाले लोगों की संख्या में गिरावट, मामलों में तेजी का एक कारण है. बुधवार को दिल्ली में 40 दिनों में सबसे ज्यादा केस सामने आए. इस दौरान 299 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. वहीं पॉजिटिविटी रेट 2.49 प्रतिशत रही. एक महीने पहले से पॉजिटिविटी रेट 0.50 प्रतिशत से नीचे थी.

डीडीएमए की बैठक बुधवार को सुबह 11 बजे शुरू होने वाली है. बैठक में दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग द्वारा एजेंडे के पहले आइटम के रूप में एक प्रस्तुति दी जाएगी. प्रस्तुति के बाद दिल्ली में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की जाएगा. इसके बाद वैक्सीनेशन कार्यक्रम की समीक्षा की जाएगी.
बैठक में ये रहेंगे मौजूद
एलजी की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए से होने वाली बैठक में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत, मुख्य सचिव विजय देव, नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल, आईसीएमआर के डीजी डॉ बलराम भार्गव, एम्स प्रमुख डॉ रणदीप गुलेरिया और एनसीडीसी के निदेशक एसके सिंह के अलावा दिल्ली सरकार और अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं. ये बैठक पहले 18 अप्रैल को दोपहर 12:45 बजे होने वाला थी, लेकिन बाद में इसे पुननिर्धारित किया गया.
घबराने की जरूरत नहीं
सीएम केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना की स्थिति पर नजर रख रही है. लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि वायरस से संक्रमितों की संबंधित अस्पताल में भर्ती होने की संख्या कम है. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना मामलों में तेजी को देखते हुए स्कूलों के लिए दिशा-निर्देश जारी करने जा रही है.
325 नए मामले आए सामने
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को 325 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं. वहीं कोरोना वायरस से किसी की मौत नहीं हुई है. कोरोना संक्रमण दर 2.39% पर पहुंच गई है. इसके साथ ही अब सक्रिय मामलों की संख्या 915 हो गई है. पिछले 24 घंटों में 224 मरीज ठीक हुए हैं. करीब 13,576 लोगों के टेस्ट किए गए हैं. वहीं, 574 मरीज अभी होम आइसोलेशन में हैं. दिल्ली में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta