दिल्ली-एनसीआर

कोरोना के बढ़ते मामलो के कारण दिल्ली सरकार की मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना पर ब्रेक, आज रवाना होनी थी वेलंकन्नी के लिए ट्रेन

Renuka Sahu
7 Jan 2022 3:56 AM GMT
कोरोना के बढ़ते मामलो के कारण दिल्ली सरकार की मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना पर ब्रेक, आज रवाना होनी थी वेलंकन्नी के लिए ट्रेन
x

फाइल फोटो 

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार की मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना पर ब्रेक लग गया है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार की मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना पर ब्रेक लग गया है। मालूम हो कि बुजुर्गों को शुक्रवार को तमिलनाडु के वेलंकन्नी चर्च के लिए रवाना किया जाना था, लेकिन संक्रमण के बढ़ते हालात को देखते हुए ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। दिल्ली सरकार के मुताबिक, योजना के तहत 11 ट्रेनों की रवानगी होनी थी, जिन्हें निरस्त कर दिया गया है। हालांकि, यह योजना फिलहाल के लिए स्थगित की गई है और स्थिति सही होते ट्रेनों को फिर से शुरू किया जाएगा।

इस योजना के तहत दिल्ली सरकार 15 मार्गों पर 60 साल और इससे अधिक उम्र के लोगों को तीर्थयात्रा पर भेजती है। सरकार प्रत्येक तीर्थयात्री की यात्राएं, आवास और अन्य खर्चों का भुगतान करती है, जो अपने साथ एक परिचारक भी ले जा सकते हैं। योजना पर सरकार ने 81.45 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। सरकार ने विधानसभा सत्र में बताया कि अब तक इस योजना का लगभग 38 हजार वरिष्ठ नागरिक लाभ उठा चुके हैं।
बता दें कि दिल्ली में शुक्रवार रात 10 बजे से नाइट कर्फ्यू लागू हो जाएगा, उसके खत्म होते ही शनिवार और रविवार को वीकेंड कर्फ्यू लग जाएगा यानि शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक दिल्ली में कर्फ्यू रहेगा। इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों की आवाजाही पर छूट होगी। उन्हें पहचान पत्र दिखाने के बाद ही यात्रा की मंजूरी मिलेगी। वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली में जरूरी सेवा से जुड़े लोग जिनके पास कोई मान्य पहचान पत्र नहीं है उनके लिए ई-पास की सुविधा मिलेगी। वह दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर जाकर वीकेंड कर्फ्यू के लिए आवेदन कर सकते हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta