दिल्ली-एनसीआर

अलीगढ़ में कोरोना ने फिर दी दस्तक, भरतपुर से लौटी लड़की कोरोना पॉजिटिव मिली, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

Renuka Sahu
9 April 2022 5:23 AM GMT
अलीगढ़ में कोरोना ने फिर दी दस्तक, भरतपुर से लौटी लड़की कोरोना पॉजिटिव मिली, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप
x

फाइल फोटो 

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में फिर एक बार कोरोना ने अपनी दस्तक दी है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) जिले में फिर एक बार कोरोना ने अपनी दस्तक दी है. जहां पर अलीगढ़ की एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करने वाली युवती 5 दिन पहले भरतपुर से अलीगढ़ लौटी. यहां उसे बुखार की शिकायत हुई,जब उसने बुखार की जांच कराई तो वह कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाई गई, जिसके बाद युवती को अलीगढ़ के दीनदयाल संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है,डॉक्टरों के मुताबिक, काफी लंबे समय के बाद अलीगढ़ में कोरोना ने दस्तक दी है,जिले में लंबे समय से कोई भी कोरोना मरीज नहीं था. ऐसे में अलीगढ़ के सीएमओ के द्वारा कोरोना गाइडलाइन जारी कर दी गई है.

दरअसल, अलीगढ़ के जेल रोड की रहने वाली एक युवती अलीगढ़ की एक कंपनी में जॉब करती है.अभी हाल ही में युवती कंपनी की तरफ से एक कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने के लिए भरतपुर गई थी. जहां पर बीते 5 दिन पहले युवती भरतपुर से अलीगढ़ अपने घर लौटी. जहां पर उसे हल्की बुखार की शिकायत हुई,जिसके बाद युवती ने बुखार की जांच कराई गई तो वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई, युवती को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग (Health Department) में हड़कंप मच गया.
युवती हुई कोरोना पॉजिटिव
वहीं, आनन-फानन में सीएमओ के द्वारा एक जांच टीम युवती के घर भेजी गई और घर के सभी सदस्यों का कोरोना टेस्ट कराया गया. इस दौरान जांच-पड़ताल में युवती के घर के सभी सदस्यों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के द्वारा युवती को अलीगढ़ के कोविड-19 अस्पताल दीनदयाल में भर्ती करा दिया है.
स्वास्थ्य विभाग करीब हर दिन डेढ़ से ढाई हजार कर रहा जांच
बता दें कि अलीगढ़ में कोरोना का आखरी मामला 21 मार्च को सामने आया था. जहां पर बीते 21 मार्च को कोरोना संक्रमित का अंतिम मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग लगभग हर दिन डेढ़ से ढाई हजार जांच कर रहा है, लेकिन कोई कोरोना संक्रमित नहीं मिल रहा है. इस दौरान अचानक कोतवाली सिविल लाइंस क्षेत्र के जेल रोड स्थित आवास विकास कालोनी निवासी एक लड़की को राजस्थान के भरतपुर से लौटने के बाद कई दिन से बुखार आ रहा था. ऐसे में लड़की को कई दिन से बुखार आने के चलते ही उसके परिजनों ने कोरोना की जांच कराई. RTR-PCR का सैंपल जांच के लिए भेजा गया, जिसके बाद जांच रिपोर्ट में 36 वर्षीय लड़की कोरोना संक्रमित पाई गईं.
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी के जांच-नमूने लेकर भेजे लैब
गौरतलब है कि ऐसे में एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई. लड़की के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अधिकारियों के द्वारा लड़की की ट्रैवल हिस्ट्री तलाश में शुरू की गई. तो जांच-पड़ताल में सामने आया कि आवास विकास कॉलोनी लड़की कुछ दिन पहले अपनी कंपनी की तरफ से राजस्थान के भरतपुर में एक कांफ्रेंस में शामिल होने के लिए पहुंची थी. जिसके बाद स्वास्थ विभाग के अधिकारी कोरोना संक्रमित लड़की के संपर्क में आए उन सभी लोगों के जांच नमूने लेकर जांच के लिए लैब भजेगी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta