दिल्ली-एनसीआर

सीआईएसएफ और नेपाल सशस्त्र पुलिस बल साथ मिलकर करेंगे सहयोग

Admin Delhi 1
22 Sep 2022 5:59 AM GMT
सीआईएसएफ और नेपाल सशस्त्र पुलिस बल साथ मिलकर करेंगे सहयोग
x

दिल्ली न्यूज़: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) और नेपाल सशस्त्र पुलिस बल (एनएपीएफ) अंतर एजेंसी समन्वय, प्रशिक्षण और कौशल उन्नयन और आतंकवाद समेत कई मुद्दों पर एक दूसरे को सहयोग प्रदान करेंगे। इस विषय पर चर्चा के लिए बुधवार को एनपीएफ के एक प्रतिनिधिमंडल ने सीआईएसएफ मुख्यालय का दौरा किया। एनपीएफ के 15 सदस्यीय इस प्रतिनिधिमंडल डीआईजी,कालिदास धौबाजी कर रहे थे।

सीआईएसएफ के प्रवक्ता सह सहायक इंस्पेक्टर जनरल अपूर्व पाण्डेय ने बताया कि प्रतिनिधि मंडल के स्वागत के बाद सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित मुख्यालय सभागार में बैठक का आयोजन किया गया। इसमें सीआईएसफ की ओर से आईजी (प्रशासन), उदयन बनर्जी के नेतृत्व में सीआईएसएफ मुख्यालय के आईएसजी और डीएसआईजी, आईजी (एपीएस) और आईजी (डीएई और डीओएस) ने प्रतिनिधिमंडल के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। इसमें विशेष रूप से प्रौद्योगिकी के उपयोग, स्वदेशी अनुभव, एक-दूसरे द्वारा उपयोग की जाने वाली सर्वोत्तम प्रथाओं, घटना प्रतिक्रिया और प्रबंधन प्रणाली, अंतर एजेंसी समन्वय, प्रशिक्षण और कौशल उन्नयन, आतंकवाद, सार्वजनिक व्यवहार और विदेश में आपसी सहयोग के संबंध चर्चा हुई। बैठक में विभिन्न क्षेत्रों में सीआईएसएफ की विविध और बहुआयामी भूमिका को प्रदर्शित करने वाली एक प्रस्तुति भी दिखाई गई।

प्रतिनिधिमंडल ने उपयोगी जानकारी साझा करने के लिए अपना आभार व्यक्त किया और देश के महत्वपूर्ण और संवेदनशील बुनियादी ढांचे की सुरक्षा में सीआईएसएफ द्वारा निभाई जा रही भूमिका की सराहना की।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta