व्यापार

बिखर गए इस कंपनी के शेयर

Khushboo Dhruw
23 Aug 2023 6:45 PM GMT
बिखर गए इस कंपनी के शेयर
x
शेयर बाजार :डिजिटल मार्केटिंग कंपनी ब्राइटकॉम ग्रुप लिमिटेड (Brightcom Group Ltd) को लेकर शेयर बाजार में इस समय हाहाकार मचा हुआ है. कंपनी के शेयरों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिल रही है. मार्केट खुलने के साथ ही ब्राइटकॉम के शेयर 5% के लोअर सर्किट पर आ गए थे. फिलहाल ये 23.10 रुपए पर ट्रेड कर रहे हैं. ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयरों का ये हाल बाजार नियामक सेबी की कार्रवाई के बाद हुआ है. सेबी ने दिग्गज निवेशक शंकर शर्मा सहित 23 लोगों के ब्राइटकॉम के शेयर बेचने पर रोक लगा दी है.
शेयर बेचने की होड़
सेबी की कार्रवाई की खबर आम होते ही ब्राइटकॉम ग्रुप लिमिटेड के बाद से शेयर बेचने की होड़ लग गई है. बाजार नियामक ने एक अंतरिम आदेश में ब्राइटकॉम ग्रुप लिमिटेड (BGL) के शीर्ष अधिकारियों में शुमार सुरेश कुमार रेड्डी और नारायण राजू को अगली सूचना तक कोई भी निदेशक पद संभालने से रोक दिया है. सुरेश कुमार रेड्डी कंपनी के प्रमोटर, चेयरमैन एवं MD हैं. जबकि नारायण राजू कंपनी के CFO (Chief Financial Officer) हैं. इसके साथ ही सेबी ने दिग्गज निवेशक शंकर शर्मा को भी कंपनी के शेयर बेचने से रोक दिया है.
ये है पूरा मामला
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेबी ने ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयरों के प्रिफरेंशियल अलॉटमेंट से जुड़े एक मामले में यह कार्रवाई की है. SEBI ने अपनी जांच में पाया है कि कंपनी और 24 निवेशकों ने इस अलॉटमेंट में हेराफेरी की थी. उदाहरण के तौर पर शंकर शर्मा को 37.77 रुपए के भाव पर 1.5 करोड़ वारंट जारी किए गए और इसके बदले में उन्हें 56.66 करोड़ का भुगतान करना था, लेकिन कंपनी को महज 39.98 करोड़ रुपए ही मिले. इस तरह कंपनी को इन वारंट पर सीधे 16.67 करोड़ का घाटा हुआ.
शर्मा ने जताई ये उम्मीद
वहीं, निवेशक शंकर शर्मा ने इस मामले के जल्द निपटारे की उम्मीद जताई है. शर्मा ने ट्विटर कर बताया है कि उन्होंने सेबी के पास सभी जरूरी दस्तावेज जमा कर दिए हैं और उम्मीद करते हैं कि मामला जल्द सुलझ जाएगा. उधर, Brightcom Group के शेयरों की अब तक की चाल की बात करें, तो बीते 5 कारोबारी सत्रों में यह शेयर 12.83% लुढ़क चुका है. जबकि एक साल में यह 52.27% नीचे आ गया है. इस शेयर का 52 वीक का हाई लेवल 48.80 रुपए है.
Next Story