व्यापार

Tata Curvv जल्द होगी लॉन्च, जानें खूबियां और कीमत

Khushboo Dhruw
15 May 2024 8:40 AM GMT
Tata Curvv जल्द होगी लॉन्च, जानें खूबियां और कीमत
x
नई दिल्‍ली। भारत की प्रमुख वाहन निर्माताओं में शामिल Tata Motors की ओर से जल्‍द ही नई कूपे SUV को लाया जा सकता है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी की ओर से Curvv एसयूवी को कब तक और किन फीचर्स के साथ किस कीमत पर भारत में लॉन्‍च किया जा सकता है।
आएगी Tata Curvv
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा की ओर से जल्‍द ही कर्व एसयूवी को भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। कंपनी की ओर से इसके प्रोडक्‍शन रेडी वर्जन को फरवरी 2024 में हुए भारत मोबिलिटी में शोकेस किया गया था। हालांकि वह इसका आईसीई वर्जन था, लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसके आईसीई वेरिएंट से पहले इलेक्ट्रिक वर्जन को बाजार में पेश किया जा सकता है।
जून से शुरू होगा प्रोडक्‍शन
रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी कूपे एसयूवी Tata Curvv का प्रोडक्‍शन June 2024 से शुरू कर सकती है। जिसके कुछ महीनों के बाद इसे आधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा।
हो रही है टेस्‍टिंग
रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से अभी इस कूपे एसयूवी के इलेक्ट्रिक वर्जन की टेस्टिंग की जा रही है। एक बार टेस्टिंग पूरी होने के बाद ही इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट को पेश किया जा सकता है। टाटा की नई एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा भी जा चुका है।
कैसे होंगे फीचर्स
Tata Curvv कूपे एसयूवी का डिजाइन इसके आईसीई वेरिएंट और इलेक्ट्रिक पंच से मिलता हुआ होगा। जिसमें अग्रेसिव लोअर ग्रिल, स्प्लिट एलईडी हेडलाइट सेटअप, क्‍लैमशेल शेप का हुड होगा। इसमें स्‍पोर्टी अलॉय व्‍हील्‍स, एलईडी टेल लाइट्स और कर्व की तरह कूपे स्‍टाइल रूफलाइन को दिया जा सकता है।
कितनी दमदार मोटर और बैटरी
टाटा अपनी इस मिड साइज इलेक्ट्रिक कूपे स्‍टाइल एसयूवी में नेक्‍सन से बड़ा बैटरी पैक और मोटर देगी। जिसको एक बार फुल चार्ज करने के बाद करीब 500 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा। जानकारी के मुताबिक इसमें 50kWh की क्षमता की बैटरी को दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें लगी मोटर से एसयूवी को 116 किलोवाट की पावर मिल सकती है। यह लिक्विड कूल्‍ड, आईपी-67 रेटिंग की क्षमता की बैटरी और मोटर के साथ आ सकती है।
किनसे होगा मुकाबला
कंपनी की ओर से कर्व के इलेक्ट्रिक वर्जन का सीधा मुकाबला जल्‍द आने वाली हुंडई क्रेटा ईवी, मारुति ईवीएक्‍स, सिट्रॉएन बेसाल्‍ट ईवी जैसी इलेक्ट्रिक एसयूवी से होगा। जानकारी के मुताबिक इस एसयूवी को कंपनी फेस्टिव सीजन की शुरूआत से पहले पेश कर सकती है।
कितनी होगी कीमत
कंपनी की ओर से अभी Tata Curvv EV को लेकर किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्‍च के समय करीब 20 लाख रुपये की कीमत के आस-पास लाया जा सकता है। इसे कंपनी की ओर से Nexon EV से ऊपर पोजिशन किया जाएगा।
Next Story