Top
व्यापार

Swiggy के कर्मचारी हफ्ते में 4 दिन करेंगे काम, अस्पताल का खर्च भी कंपनी उठाएगी

Chandravati Verma
4 May 2021 5:41 PM GMT
Swiggy के कर्मचारी हफ्ते में 4 दिन करेंगे काम, अस्पताल का खर्च भी कंपनी उठाएगी
x
फूड ऑर्डर और डिलिवरी प्लेटफॉर्म Swiggy के कर्मचारी मई महीने में हफ्ते में सिर्फ 4 दिन ही काम करेंगे

फूड ऑर्डर और डिलिवरी प्लेटफॉर्म Swiggy के कर्मचारी मई महीने में हफ्ते में सिर्फ 4 दिन ही काम करेंगे. इसे लेकर एक इंटरनल मेल भेजी गई है. कोरोना के बढ़ते मामलों के देखते हुए स्विगी (Swiggy) ने अपने कर्मचारियों (Employees) की सुरक्षा की खातिर ये फैसला लिया है.

Swiggy के कर्मचारी हफ्ते में 4 दिन काम करेंगे
PTI में छपी खबर के मुताबिक, इस महीने यानी मई में स्विगी के कर्मचारी हफ्ते में सिर्फ चार दिन ही काम करेंगे, बाकी तीन दिन उनकी छुट्टी होगी. स्विगी के एचआर हेड गिरीश मेनन (Girish menon) ने कर्मचारियों को भेजी एक ईमेल (Email) में यह जानकारी दी है. चिट्ठी में उन्होंने कहा है कि स्विगी के स्टाफ ने काफी मेहनत की है और हम उनका सम्मान करते हैं. देश में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए हमने मई में अपने स्टाफ के लिए 4 दिन का कामकाजी हफ्ता रखने का फैसला किया है.
कर्मचारी चुनेंगे कि कब काम करना है
मेनन ने ई-मेल में लिखा है कि आप हफ्ते में चार दिनों को तय कीजिए जब आप काम करना चाहते हैं, बाकी दिन आप आराम करिए, अपना, अपने परिवार का और दोस्तों की देखभाल करिए. स्विगी का कहना है कि देश में कोरोना संक्रमण (covid infection) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस हिसाब से अपने स्टाफ को राहत पहुंचाना हमारी ही जिम्मेदारी है. स्विगी (Swiggy) ने कहा है कि शारीरिक और मानसिक रूप से अपने स्टाफ का ध्यान रखने की जिम्मेदारियों के तहत उसने यह फैसला किया है.
कोविड टास्क फोर्स बनाया
एचआर प्रमुख ने ई-मेल में लिखा है कि जैसा कि आप लोगों को पता है, हमने एक कोविड टास्क फोर्स बनाया है. हम और लोगों को इसमें शामिल कर अच्छा काम कर सकते हैं. अगर आप अपने ब्रेक के दिनों में कोविड टास्क फोर्स में सेवा देना चाहते हैं तो आपका स्वागत है.
इलाज का खर्च स्विगी उठाएगी
स्विगी ने अपने स्टाफ के लिए ऑनलाइन मेडिकल कंसल्टेशन (online doctor consultation) और मेडिकल सपोर्ट (medical support) की सुविधा भी शुरू की है. यह सुविधा उन स्टाफ के लिए है जो होम क्वारंटाइन में महामारी से रिकवरी की प्रक्रिया में हैं. इसमें स्विगी (swiggy) के स्टाफ को होम आइसोलेशन और या क्वारंटाइन केयर कवरेज जैसी सुविधा मिल रही है. कंपनी इस पर आने वाले खर्च को भी रीइंबर्स करेगी.
परिवार वालों के अस्पताल का खर्च भी कंपनी उठाएगी
अगर कंपनी के किसी स्टाफ या उनके परिवार के लोगों को अस्पताल में दाखिल कराने की जरूरत पड़ती है तो वह खर्च भी कंपनी उठाएगी. अगर स्विगी के 2 स्टाफ एक साथ रहते हैं और उनमें से कोई एक कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया है तो दूसरे स्टाफ के लिए सेल्फ क्वारंटीन की सुविधा कंपनी ही दे रही है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it