Top
व्यापार

Redmi K40 स्मार्टफोन को Qualcomm Snapdragon 870 SoC प्रोसेसर के साथ किया लॉन्च, जानें खासियत

Chandravati Verma
8 April 2021 4:50 PM GMT
Redmi K40 स्मार्टफोन को Qualcomm Snapdragon 870 SoC प्रोसेसर के साथ किया लॉन्च, जानें खासियत
x
चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी लगातार अपने हाई-एंड डिवाइसेज को सक्रिय रूप से बढ़ा रही है

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी लगातार अपने हाई-एंड डिवाइसेज को सक्रिय रूप से बढ़ा रही है. हाल ही में कंपनी ने Mi 10S और Redmi K40 स्मार्टफोन को Qualcomm Snapdragon 870 SoC प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया था. अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि कंपनी इस साल तीन और नए स्मार्टफोन को Snapdragon 870 चिपसेट के साथ पेश कर सकत ही. हालांकि इन डिवाइसेज के बारे में अभी और कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

Qualcomm Snapdragon 870 एक 7nm चिपसेट है जो कि Snapdragon 865 Plus SoC प्रोसेसर का ओवरक्लॉक्ड वर्जन प्रतीत होता है. इसमें Kryo 585 CPU दिया गया है जिसका प्राइम कोर 3.2 GHz पर क्लॉक किया गया है, जो Snapdragon 865 Plus के प्राइम कोर की तुलना में 100 मेगा हर्ट्ज ज्यादा है.
कई क्वालिटी से लैस है यह Qualcomm Snapdragon 870 चिपसेट
इसके भीतर Adreno 650 GPU दिया गया है और यह और इसमें एक स्नैपड्रैगन X55 5G मॉडेम भी है, जो एमएमवेव और सब-6 गीगाहट्र्ज नेटवर्क को सपोर्ट करता है. इसमें ब्लूटूथ 5.2 के लिए सपोर्ट, वाई-फाई 6 और क्विक चार्ज 4+ का सपोर्ट भी दिया गया है.
ऐसा लगता है कि Snapdragon 870 SoC का अस्तित्व मेकर्स द्वारा अधिक किफायती फ्लैगशिप के लिए एक ऐसे नए चिपसेट की मांग के कारण सामने आया है, जिसकी कीमत प्रीमियम फोन की तुलना में काफी कम हो. रिपोर्ट में कहा गया है कि मूल रूप से यह चिपसेट प्लैगशिप किलर स्मार्टफोन्स के लिए है.
Snapdragon 870 चिपसेट के साथ और भी कंपनियों ने लॉन्च किया फोन
Snapdragon 870 चिपसेट से पावर्ड डिवाइस बनाने वाली शाओमी सिर्फ अकेली कंपनी नहीं है. मोटोरोला, ओप्पो और iQOO जैसी कंपनियां भी इस लिस्ट में शामिल हैं और Snapdragon 870 SoC प्रोसेसर के साथ फोन लॉन्च कर चुकी हैं. हाल ही में एक और चीनी स्मार्टफोन कंपनी वीवो ने X60 Pro स्मार्टफोन को लॉन्च किया है, जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर द्वारा संचालित है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it